ब्रैड पिट ने NASA के एस्ट्रोनॉट को किया फोन, पूछा- क्या आपने विक्रम लैंडर को देखा?

फोन कॉल के दौरान ब्रैड पिट ने चंद्रयान-2 के अलावा निक हेग से एस्ट्रोनॉट की जिंदगी से जुड़े दूसरे पहलुओं के बारे में भी बात की.

हाल ही में NASA के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में एस्ट्रोनॉट निक हेग और हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट के बीच फोन पर हुई बातचीत को लाइव दिखाया गया. ब्रैड पिट और निक हेग ने करीब 20 मिनट तक बातें की. ब्रैड ने इस दौरान निक से चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर के बारे में भी सवाल पूछा कि, क्या आपने विक्रम लैंडर को देखा? निक ने जवाब दिया, “दुर्भाग्य से नहीं देखा”.

एक्टर ब्रेड पिट अपनी अगली रिलीज होने वाली मूवी “Ad Astra” के प्रमोशन के लिए इंटरनेशनल स्पेस सेंटर आए थे. ब्रैड पिट इस फिल्म में एस्ट्रोनॉट का रोल कर रहे हैं. फिल्म में वो सौर मंडल पर एक बेहद मुश्किल मिशन के लिए जाते हैं. प्रमोशन इवेंट के दौरान ही ब्रैड ने निक से फोन पर बात की. दोनों की बातचीत को NASA TV पर भी टेलीकास्ट किया गया.

Vikram Lander, ब्रैड पिट ने NASA के एस्ट्रोनॉट को किया फोन, पूछा- क्या आपने विक्रम लैंडर को देखा?

फोन कॉल के दौरान ब्रैड पिट ने चंद्रयान-2 के अलावा निक हेग से एस्ट्रोनॉट की जिंदगी से जुड़े दूसरे पहलुओं के बारे में भी बात की.

गौरतलब है 7 सितंबर को चंद्रयान 2 का विक्रम लैंडर से चंद्रमा की सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष के. सिवन ने संपर्क टूटने की घोषणा करते हुए कहा कि चंद्रमा की सतह से 2.1 किमी पहले तक लैंडर का प्रदर्शन योजना के अनुरूप था.

ये भी पढ़ें- जन्‍मदिन पर गुजरात में बोले पीएम मोदी- सरदार पटेल की प्रेरणा से लिया 370 हटाने का फैसला