वीजा रद्द होने के बाद भी भारत आईं ब्रिटिश सांसद, एयरपोर्ट से दुबई डिपोर्ट किया

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सरकारी सूत्रों ने बताया कि अब्राहम्स के पास यात्रा करने के लिए वैध वीजा नहीं था. इसलिए उन्हें भारत में प्रवेश से रोक दिया गया.
British MP arrives in India even after visa revoked, वीजा रद्द होने के बाद भी भारत आईं ब्रिटिश सांसद, एयरपोर्ट से दुबई डिपोर्ट किया

भारत ने सोमवार को ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स को इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट (IGI) पर उतरने के बाद उन्हें डिपोर्ट कर दिया. सांसद को डिपोर्ट कर दुबई भेज दिया गया है. डेबी अब्राहम्स लेबर पार्टी की सांसद हैं और यहां वे यूरोपियन यूनियन के सांसदों के उस डेलीगेशन में आईं थीं, जिसे सरकार ने जम्मू-कश्मीर के दौरे के लिए आमंत्रित किया था.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सरकारी सूत्रों ने बताया कि अब्राहम्स के पास यात्रा करने के लिए वैध वीजा नहीं था. इसलिए उन्हें भारत में प्रवेश से रोक दिया गया. साथ ही सरकार ने उनका ई-वीजा रद्द होने की जानकारी पहले ही दे दी थी, बावजूद इसके वे भारत आ गईं.

डेबी अब्राहम्स 2011 से सांसद हैं. वे सोमवार सुबह करीब 9 बजे दुबई से दिल्ली पहुंची थीं. जिसके बाद उनके वीजा को देखते हुए उन्हें वापस दुबई डिपोर्ट कर दिया. वहीं ब्रिटेन में उनके कार्यालय ने पुष्टि की कि सांसद को सोमवार को दिल्ली से वापस दुबई लौटा दिया गया है.

सांसद के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा. “हम यह समझने के लिए भारतीय अधिकारियों के संपर्क में हैं कि सांसद डेबी अब्राहम्स को भारत में प्रवेश से क्यों मना किया गया. नई दिल्ली हवाई अड्डे पर ब्रिटिश उच्चायोग के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमने उन्हें नई दिल्ली हवाई अड्डे पर कांसुलर सहायता भी प्रदान की थी.”

ये भी पढ़ें:

विदेशी राजनयिकों का दूसरा डेलीगेशन जाएगा जम्मू-कश्मीर, EU और खाड़ी देशों के दूत होंगे शामिल

Related Posts