येदियुरप्पा ने कर्नाटक को दिए तीन डिप्टी सीएम, विभागों का हुआ बंटवारा

राज्यपाल ने अन्य 14 मंत्रियों को विभाग भी आवंटित कर दिए हैं. विभागों का आवंटन 21 अगस्त को 17 मंत्रियों के शपथ लेने के एक सप्ताह बाद किया गया है.
सीएम येदियुरप्पा, येदियुरप्पा ने कर्नाटक को दिए तीन डिप्टी सीएम, विभागों का हुआ बंटवारा

नई दिल्ली: कर्नाटक में बी.एस. येदियुरप्पा सरकार में तीन उपमुख्यमंत्री होंगे. राजभवन की तरफ से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा की सलाह पर गोविंद करजोले, सी.एन. अश्वथ नारायण और लक्ष्मण सवादी को उपमुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया है.

राज्यपाल ने अन्य 14 मंत्रियों को विभाग भी आवंटित कर दिए हैं. विभागों का आवंटन 21 अगस्त को 17 मंत्रियों के शपथ लेने के एक सप्ताह बाद किया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर को उद्योग विभाग सौंपा गया है. राज्य के पूर्व कानून मंत्री सुरेश कुमार प्राध्यमिक और माध्यमिक शिक्षा की जिम्मेदारी दी गई है. सीटी रवि को पर्यटन, कन्नड़ और संस्कृति विभाग दिया गया है.

जोले शशिकला अन्नासाहेब को महिला एवं बाल विकास मंत्री बनाया गया है. अन्य सभी वे विभाग जो किसी मंत्री को नहीं दिए गए हैं, मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के पास रहेंगे.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार की सुबह ही साफ कर दिया था कि जल्द ही मंत्रियों को उनके विभाग दे दिए जाएंगे. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और 29 जुलाई को उन्होंने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था.

राज्यपाल ने अन्य 14 मंत्रियों को विभाग भी आवंटित कर दिए हैं। विभागों का आवंटन 21 अगस्त को 17 मंत्रियों के शपथ लेने के एक सप्ताह बाद किया गया है. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और 29 जुलाई को उन्होंने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था.

Related Posts