पाकिस्तानी आतंकियों ने फिर की घुसपैठ की कोशिश, सतर्क BSF जवानों ने किया नाकाम

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी गतिविधियां बनाए रखने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. इससे पहले भी उसने 14 और 15 सितंबर की रात आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की थी जिसे BSF के जवानों ने नाकाम कर दिया था.

पाकिस्तान (Pakistan) लगातार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. उसने दूसरी बार जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के सांबा सेक्टर से आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने की कोशिश की. सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर सीमा सुरक्षा बलों (BSF) ने रविवार को घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया. BSF सूत्रों ने कहा कि सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से पांच आतंकवादियों के एक समूह की गतिविधियों को पिछली रात सतर्क जवानों ने नोटिस किया.

BSF सूत्रों ने कहा, “रात के दौरान, भारी हथियारों से लैस 5 आतंकवादियों (Terrorists) के समूह ने लंबे और बड़े सरकंडे की आड़ लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन उनके करीब आने पर सतर्क BSF जवानों ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.”

जवानों ने ललकारा तो आतंकियों ने शुरू कर दी गोलीबारी

BSF सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ जवानों के ललकारने पर उन्होंने उस समय जवानों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जबकि पाकिस्तान रेंजर्स के पोस्ट ने भी घुसपैठियों की मदद के लिए फायरिंग की. BSF जवानों की जवाबी फायरिंग के बाद आतंकवादी वहां से भाग गए.

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में बड़ी साजिश रच रहा पाकिस्तान, आईएसआई को ड्रैगन का ऑर्डर!

BSF ने कहा कि उसने पाकिस्तान रेंजर्स के समर्थित पाकिस्तान की ओर से हथियारबंद आतंकवादियों की घुसपैठ की एक और कोशिश को नाकाम कर दिया है. इससे पहले 14 और 15 सितंबर की रात भी सांबा सेक्टर के जरिए आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की गई थी जिसे BSF के जवानों ने नाकाम कर दिया था.

पाकिस्तान की ड्रोन वाली हरकत भी हुई थी नाकाम

जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियां (Terrorist Activities) बनाए रखने के लिए पाकिस्तान कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. मालूम हो कि हाल ही के दिनों में भी पाकिस्तान ने सीमा पार से आतंकियों के लिए ड्रोन के जरिए हथियार भेजने की कोशिश की थी जो कि जम्मू-कश्मीर की स्थानीय पुलिस और सेना ने बरामद कर अपने कब्जे में ले लिए थे. इसी के साथ ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान चीन (China) को जम्मू कश्मीर के रास्ते भारत में घुसपैठ करने में मदद कर रहा है. (IANS)

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर: आतंंकियों के लिए सीमा पार से ड्रोन के जरिए भेजे गए हथियार, बड़ी खेप बरामद

Related Posts