BSF जवान की मौत: BGB के खिलाफ FIR दर्ज, बांग्लादेश के गृह मंत्री बोले-जरूरत पड़ी तो शाह से करेंगे बात

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अपने जवान की हत्या के सिलसिले में बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGB) के खिलाफ पुलिस में एक FIR दर्ज कराई है. वहीं बांग्लादेश के गृहमंत्री ने जवान की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अपने जवान की हत्या के सिलसिले में बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGB) के खिलाफ पुलिस में एक FIR दर्ज कराई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया एजेंसी को इसकी जानकारी दी.

BGB ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फ्लैग मीटिंग के दौरान BSF के एक जवान की गोली मार कर हत्या कर दी थी. जवान की पहचान विजय भान सिंह के रूप में की गई थी. वहीं इस गोलीबारी में एक अन्य जवान राजवीर यादव घायल हो गए थे.

‘गलतफहमी की वजह से हुई घटना’

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने विश्वास जताया है कि BGB द्वारा BSF के एक जवान के मारे जाने की घटना का प्रभाव दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा, ‘सुरक्षाबलों के बीच गलतफहमी की वजह से BSF के हेड कांस्टेबल विजय भान सिंह की जान चली गई.

‘अमित शाह से बात करेंगे’

उन्होंने मीडिया एजेंसी से बात करते हुए कहा, अगर जरूरत पड़ी तो वह ‘‘स्थिति को शांत करने” के लिए अपने समकक्ष अमित शाह से बात करेंगे. खान ने कहा कि गुरुवार को बांग्लादेश के जलक्षेत्र में पकड़े गए मछुआरे को नियमों के अनुसार रिहा किया जाएगा.

‘मामला सुलझाएंगे’

असदुज्जमां खान ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि दोनों देशों के सुरक्षाबलों के महानिदेशकों को आदर्श तौर पर साथ बैठना चाहिए और इसका समाधान करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हैं और यह BSF और BGB पर भी लागू होता है. खान ने कहा कि मैं मानता हूं कि एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई लेकिन मुझे उम्मीद है कि दोनों ही बलों के महानिदेशक साथ में बैठेंगे और मामला सुलझाएंगे.

ये भी पढ़ें-

जैश के निशाने पर 400 से ज्यादा इमारतें और बाजार, दिल्ली में अलर्ट जारी