परिवारवाद को कोसने वाली मायावती ने भाई आनंद और भतीजे आकाश को संगठन में दिए अहम पद

पार्टी बैठक में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने संगठनात्मक बदलाव करते हुए आनंद कुमार को फिर से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और आकाश को पार्टी का नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया है.

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की अखिल भारतीय बैठक में पार्टी सुप्रीमो मायावती ने बड़े संगठनात्मक बदलावों का ऐलान किया है. बीएसपी ने आनंद कुमार को फिर से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है. आनंद कुमार बीएसपी प्रमुख मायावती के भाई हैं.

इसी के साथ मायावती के भतीजे आकाश आनंद को भी संगठन में जगह दी गई है. आकाश को पार्टी का नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया गया है. पार्टी में दो नेशनल कॉर्डिनेटर बनाए गए हैं. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम को भी दी गई है नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी.

वरिष्ठ नेता दानिश अली को बीएसपी प्रमुख ने नेता लोकसभा की जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं लोकसभा में बीएसपी के उपनेता जौनपुर सांसद श्याम सिंह यादव होंगे. संगठन में अपने परिवार के सदस्यों को शामिल करने के बाद मायावती विपक्षी नेताओं के निशाने पर आ गई हैं.

बीएसपी, परिवारवाद को कोसने वाली मायावती ने भाई आनंद और भतीजे आकाश को संगठन में दिए अहम पद

बीएसपी सुप्रीमो मायावती कई बार परिवारवाद के खिलाफ बयानबाजी तो करती दिखी लेकिन बहुजन समाज पार्टी में परिवार के लोगों को बखूबी मौका दिया. पहले भी भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था लेकिन आय से अधिक संपत्ति और अन्य मामलों में सीबीआई का शिकंजा कसने के बाद उन्हें नैतिकता की दुहाई देते हुए पार्टी से बाहर कर दिया गया था.

हालांकि अब लोकसभा चुनाव में गठबंधन से संजीवनी मिलने के बाद न सिर्फ आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बल्कि भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. वहीं पार्टी प्रमुख ने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए लोकसभा में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर ईवीएम पर ठीकरा फोड़ा.

ये भी पढ़ें: बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को किसने दी जान से मारने की धमकी?