लोकसभा चुनाव 2019: मायावती ने घोषित किए 6 उम्मीदवार, खतरे में पड़ा जोगी से गठबंधन

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी इससे काफी आहत हुए हैं. और मायावती की इस घोषणा से राज्य में बसपा और जकांछ का गठनबंधन टूटने की कगार पर पहुंच गया है.

रायपुर: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के प्रमुख अजीत जोगी को झटका दिया है. मायावती ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपने 6 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची मंगलवार सुबह और दूसरी सूची शाम को जारी की गई.

बसपा ने इस छह सीटों पर ये उम्मीदवार खड़े किए हैं-
सरगुजा- माया भगत,
रायगढ़- इन्नोसेंट कुजूर,
दुर्ग- गीतांजलि सिंह
जांजगीर- चांपा दाउराम रत्नाकर
बस्तर- आयतु राम मंडावी
कांकेर- सूबे सिंह धुरवे.

अजीत जोगी हुए आहत
मायावती की इस घोषणा से राज्य में बसपा और जकांछ का गठनबंधन टूटने की कगार पर पहुंच गया है. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी इससे काफी आहत हुए हैं. उन्होंने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. जोगी ने कहा कि नाम जारी करने से पहले हमसे पूछना तो दूर चर्चा भी नहीं की गई.

उन्होंने कहा, “वैसे भी लोकसभा चुनाव में हमारी कोई दिलचस्पी नही है, लेकिन हमारे और मायावती जी के रिश्ते बने रहेंगे. हम उन्हें शुभकामनाएं देंगे, वे प्रधानमंत्री पद की दावेदार भी हैं और लोग चाहते भी हैं कि वो प्रधानमंत्री बने.”

बसपा की प्रतिक्रिया
बसपा प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम का है कि हमने केवल उन सीटों पर नाम तय किए हैं, जिन पर जकांछ को कोई आपत्ति नहीं थी. आगे जो कुछ होना है, वो होली के बाद दोनों पार्टी प्रमुखों की बैठक में तय किया जाएगा.

इन पांच सीटों पर लड़ेगी जकांछ!
बता दें कि बसपा ने राज्य के मैदानी क्षेत्रों की पांच सीटें फिलहाल छोड़ रखी हैं. इनमें कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, महासमुंद और राजनांदगांव शामिल हैं. माना जा रहा है कि ये बची हुई सीटें गठबंधन को तोड़ने से रोक सकती हैं.