छत पर कूदा सांड तो घर से बाहर निकले लोग, कहा- भूकंप आ गया, VIDEO

सुबह के वक्त लोग अपने काम में व्यस्त होते हैं. तभी एक घर के बगल की बिल्डिंग से एक सांड घर की छत पर कूद गया. घर वालो ने इसकी सूचना नगरपालिका को दी.

लखनऊ: कल्पना कीजिए, अगर आप अपने घर में सुबह-सुबह अपना काम धाम निबटा रहे हों और अचानक घर की छत पर सांड कूद जाए, तो जरा कल्पना कीजिये कि आपकी क्या हालत होगी. ऐसा ही एक वाकया चंदौली के दीनदयालनगर में हुआ.

सुबह के वक्त लोग अपने काम में व्यस्त होते हैं. तभी एक घर के बगल की बिल्डिंग से एक सांड घर की छत पर कूद गया. घर वालो ने इसकी सूचना नगरपालिका को दी. इसके बाद पालिका कर्मियों ने ढाई घण्टे की मशक्कत के बाद सांड को छत से नीचे उतारा.

सीएम योगी ने जनवरी में निराश्रित घुमन्तु पशुओं को पकड़कर गोवंश आश्रय स्थल पर रखने की योजना शुरू की थी. सरकारी विभाग उस आदेश का कितना पालन कर रहे हैं. ये घटना उसका जीता जागता उदाहरण है.

दरअसल यह सांड सीढ़ियों के माध्यम से घर के बगल में स्थित एक शॉपिंग काम्प्लेक्स की छत पर चढ़ा हुआ था. इसके बाद यह सांड शॉपिंग काम्प्लेक्स की छत से बगल के घर की छत पर कूद गया. उस वक्त घर के कुछ लोग सो रहे थे और कुछ लोग घर के काम मे लगे हुए थे. छत पर जब सांड कूदा तो तेज आवाज हुई और पूरा घर हिल गया.

कंपन और तेज आवाज सुन घर में मौजूद लोगों को लगा कि कही भूकंप तो नहीं आ गया. इसके बाद लोगों ने बाहर जाकर देखा तो वहां पर सांड मौजूद था. इसके बाद लोगों ने नगरपालिका को इस बात की सूचना दी. नगर पालिका कर्मियों ने आस-पास के लोगों की मदस से ढाई घंटे की मशक्कत के बाद सांड को छत से नीचे उतारा.