शाहीन बाग: हटने को तैयार नहीं प्रदर्शनकारी, 29 को बुलाया भारत बंद

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को शाहीन बाग के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और प्रदर्शन खत्म करने की अपील की.

File Pic

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पिछले करीब एक महीना से दिल्ली के शाहीन बाग में विरोद प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शनकारियों ने अब भारत बंद का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत उन्हें यहां से नहीं हटा सकती.

पिछले तकरीबन एक महीने से शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं. इन प्रदर्शनकारियों में हर तबके के लोग शामिल हैं. यहां महिलाएं भी हैं, बच्चे भी हैं और बुजुर्ग भी. इन प्रदर्शनकारियों ने एक सुर में फैसला किया है कि 29 जनवरी को सड़कें जाम की जाएंगी.

उनका कहना है कि सरकार अपने प्रतिनिधि भेजेगी, उसके बाद भी विरोध यूं ही जारी रहेगा. हालांकि इसके बीच-बचाव में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को शाहीन बाग के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और प्रदर्शन खत्म करने की अपील की.

प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल को एक ज्ञापन देकर सीएए वापस लेने की मांग की. उपराज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल से लोगों को हो रही दिक्कतों के बारे में अवगत कराया. उन्होंने सड़क बंद होने के कारण स्कूली बच्चों, रोगियों और आम जन को हो रही परेशानियों का हवाला दिया.

Related Posts