CAA के समर्थन-विरोध में प्रदर्शनों ने बढ़ाई तिरंगे की डिमांड, रिपब्लिक डे से पहले स्‍टॉक खत्‍म

CAA के खिलाफ प्रदर्शनों की शुरुआत से अब तक लगभग 10 लाख तिरंगे बेचे जा चुके हैं.
CAA Stir causes shortage of tricolours, CAA के समर्थन-विरोध में प्रदर्शनों ने बढ़ाई तिरंगे की डिमांड, रिपब्लिक डे से पहले स्‍टॉक खत्‍म

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की वजह से राष्‍ट्रध्‍वज की बिक्री रिकॉर्ड तोड़ रही है. समर्थन और विरोध में प्रदर्शन करने वाले तिरंगा लेकर पहुंचते हैं. इसी महीने गणतंत्र दिवस भी है, ऐसे में राष्‍ट्रध्‍वज के सप्‍लायर्स के यहां पहली बार स्‍टॉक खत्‍म हो गया है.

हैदराबाद में 4 जनवरी को CAA के विरोध में रैली हुई. इसमें हजारों लोग शामिल हुए. उस रैली के लिए 3.5 लाख राष्‍ट्रध्‍वज बेचे गए. दुकानदारों ने मैनुफैक्‍चरर्स से ताजा स्‍टॉक मंगाया है. ओवरटाइम काम के जरिए भारी डिमांड को पूरा करने की कोशिश हो रही है.

सप्‍लायर्स के मुताबिक, हैदराबाद में राष्‍ट्रध्‍वज की डिमांड में इजाफा देखने को मिलेगा क्‍योंकि AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी की रैली 10 जनवरी को होनी है. उन्‍होंने ऐलान किया कि वह गणतंत्र दिवस के दिन चारमीनार पर राष्‍ट्रध्‍वज फहराएंगे. 10×30 फीट के एक तिरंगे का ऑर्डर दे भी दिया गया है.

एक दुकानदार ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया कि CAA के खिलाफ प्रदर्शनों की शुरुआत से अब तक लगभग 10 लाख तिरंगे बेचे जा चुके हैं. इस दौरान उनके दाम भी बढ़ा-चढ़ाकर बताए गए.

ये भी पढ़ें

जानिए, संविधान के मुताबिक कौन हो सकता है भारत का नागरिक और क्या है सिटीजनशिप एक्ट

जब पहली बार गूंजा ‘जन गण मन’, पढ़ें रवींद्रनाथ टैगोर का गीत कैसे बना राष्‍ट्रगान

Related Posts