विदेशी जमीन पर सचिन के बाद सिर्फ कोहली को मिला ये ‘विराट’ सम्मान

इससे पहले सचिन के प्रतिमा का 2009 में अनावरण किया गया था.

नई दिल्ली: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बाद अब कप्तान विराट कोहली के मोम के पुतले का लॉर्ड्स के मशहूर मैडम तुसाद मोम संग्रहालय में अनावरण किया गया. कप्तान कोहली के मोम के पुतले अनावरण विश्व कप शुरू होने से एक दिन पहले बुधवार को किया गया.

कोहली की प्रतिमा को भारतीय टीम की आधिकारिक जर्सी से सजाया गया, जिसे खुद कप्तान कोहली ने  उपहार में दी है. कोहली दूसरे ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं, जिनके मोम के पुतले का मशहूर मैडम तुसाद में अनावरण किया गया है. इससे पहले सचिन के प्रतिमा का 2009 में अनावरण किया गया था.


मैडम तुसाद के महाप्रबंधन स्‍टीव डेविस ने कहा, ‘आगामी सप्‍ताहों में क्रिकेट फीवर फैंस के सिर चढ़कर बोलेगा और ऐसे में विराट कोहली के पुतले से बेहतर और क्‍या होगा. हमारे पड़ोसी लॉर्ड्स पर उनके मोम के पुतले का अनावरण किया गया है. हमें उम्‍मीद है कि क्रिकेट फैंस न सिर्फ अपने हीरो को पिच पर देखना पसंद करेंगे बल्कि मैडम तुसाद लंदन की पिच पर भी उन्‍हें देखना पसंद करेंगे.’

बता दें कि विराट कोहली के मोम के पुतले को आधिकारिक भारतीय किट पहना रखी गई है. उन्‍हें जूते और ग्‍लव्‍स भी पहनाए हुए हैं, जो खुद कोहली ने उपहार में भेंट किए हैं. कोहली के पुतले को विश्‍वकप 2019 के अंत तक उसेन बोल्‍ट, सर मो फराह और महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ रखा जाएगा.

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के रिटेल और टूर के प्रमुख ताराह कनिगहामे ने कहा, ‘क्रिकेट विश्‍व कप के दिन विराट कोहली के मोम के पुतले का अनावरण करने के लिए लॉर्ड्स की जगह एकदम सही लगी. क्रिकेट विश्‍व कप का क्रेज शुरू हो चुका है और कई यात्री ग्राउंड पर आने के अलावा एमसीसी म्‍यूजियम में जाना पसंद करेंगे. विराट कोहली के पुतले को देखने के लिए क्रिकेट फैंस मैडम तुसाद लंदन आना चाहेंगे.’