जम्मू-कश्मीर: BCAS के सहायक निदेशक ने मांगी रिश्वत, CBI ने जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

CBI की FIR में आरोप लगाया गया कि BCAS के सहायक निदेशक (Assistant Director) रिश्वत देने के लिए शिकायतकर्ता पर दबाव बना रहा था और जब शिकायतकर्ता ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो उसका आवेदन खारिज कर दिया गया.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:08 pm, Fri, 11 September 20

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को कहा कि उसने जम्मू-कश्मीर में तैनात ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) के एक सहायक निदेशक को रिश्वत के एक मामले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अधिकारी की पहचान जम्मू-कश्मीर में BCAS के सहायक निदेशक उमेश कुमार वर्मा (Umesh Kumar Verma) के रूप में की गई है, जिन्होंने शिकायतकर्ता से कथित तौर पर 5,000 रुपये की रिश्वत मांगी और इसे स्वीकार भी किया.

CBI के एक अधिकारी ने कहा कि वर्मा के खिलाफ जम्मू हवाई अड्डे (Jammu Airport) पर जनशक्ति सेवाएं (मैनपावर सर्विस) देने में लगे शिकायतकर्ता के कर्मचारियों को एंट्री पास मुहैया कराने के लिए 10,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

CBI की FIR में आरोप लगाया गया कि आरोपी कथित तौर पर रिश्वत देने के लिए शिकायतकर्ता पर दबाव बना रहा था और परेशान कर रहा था और जब शिकायतकर्ता ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो उसका आवेदन खारिज कर दिया गया.

शिकायत के बाद, CBI ने एक जाल बिछाया और आरोपी को शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा. वर्मा की गिरफ्तारी के बाद, सीबीआई अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में आरोपी के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में तलाशी ली. (IANS)