CBI ने रोहतक CGST सुपरिंंटेंडेंट को भ्रष्टाचार मामले में किया गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा, "अधीक्षक ने शिकायतकर्ता को रिश्वत देने के लिए सोनीपत जिले में GT रोड पर स्थित राई औद्योगिक क्षेत्र (Rai Industrial Area) में बुलाया था. यही पर अधीक्षक को रंगे हाथों पकड़ा गया."

CBI

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को कहा कि उसने हरियाणा के रोहतक (Rohtak, Haryana) में तैनात CGST के अधीक्षक (सुपरिंंटेंडेंट) को कथित रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है. CBI के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने CGST कार्यालय में अधीक्षक कुलदीप हुड्डा (Kuldeep Hooda) को गिरफ्तार किया है.

अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दो सुपरिंंटेंडेंट हुड्डा और गुरविंदर सिंह गोहल के साथ ही विभाग के दो निरीक्षकों (इंस्पेक्टर) रोहित मलिक और प्रदीप के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो कि CGST कमिश्नर के कार्यालय में काम करते हैं.

इस तरह जाल बिछाकर शिकायतकर्ता से मांगी थी रिश्वत

एजेंसी ने कहा कि यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने शिकायतकर्ता के कारखाने के परिसर में छापा मारा था और उन्होंने शिकायतकर्ता को सूचना दी कि उसने कम GST का भुगतान किया है और वे उसकी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे और भारी जुर्माना लगाएंगे. शिकायत में आगे आरोप लगाया गया कि आरोपी ने रिश्वत के रूप में 12 लाख रुपये की मांग की और बाद में 9 लाख रुपये पर बात पक्की हुई.

CBI ने भी बिछाया अपना जाल, रिश्वत की बरामद

अधिकारी ने कहा, “अधीक्षक ने शिकायतकर्ता को रिश्वत देने के लिए सोनीपत जिले में GT रोड पर स्थित राई औद्योगिक क्षेत्र (Rai Industrial Area) में बुलाया था.” उन्होंने कहा, “शिकायतकर्ता बताए गए स्थान पर पहुंच गया, जहां आरोपी ने शिकायतकर्ता से 6 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की और इसे स्वीकार किया. CBI ने एक जाल बिछाया और छह लाख रुपये की रिश्वत बरामद की. उक्त अधीक्षक को भी पकड़ा गया है.”

CBI ने 64 लाख रुपये और अन्य चीजें कीं बरामद

पुलिस अधीक्षक की गिरफ्तारी के बाद, CBI ने रोहतक में नामजद अभियुक्तों के परिसरों में तलाशी ली. इस दौरान कुछ आपराधिक दस्तावेज, बैंक की जानकारी, आभूषण, लॉकर की चाबी आदि बरामद की गई. अधिकारी ने कहा, हुड्डा के परिसर से 64 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपी को रविवार को पंचकूला की अदालत (Panchkula court) में पेश किया गया, जहां उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

Related Posts