CBSE Board Exam Datesheet Released: 1 से 15 जुलाई तक होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते CBSE Board ने जारी परीक्षाएं मार्च में ही रोक दी थीं. इसके बाद सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने दूसरे लॉकडाउन के वक्त घोषणा कर दी थी कि दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं नहीं आयोजित होंगी.
CBSE Board Exam Datesheet, CBSE Board Exam Datesheet Released: 1 से 15 जुलाई तक होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेटशीट (Datesheet) जारी कर दी है. 12वीं की परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होंगी. इसके साथ ही नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में 1 जुलाई से 15 जुलाई तक सीबीएसई 10वीं की परीक्षा होगी. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने आज यानी सोमवार को 10वीं और 12वीं बोर्ड के पेंडिंग एग्जाम की डेटशीट जारी की.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

रमेश पोखर‍ियाल न‍िशंक ने 12वीं की डेट शीट जारी करते हुए कहा, “आप सभी से सीबीएसई की 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट साझा कर रहा हूं. मैं आप सभी को आगामी परीक्षाओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं.”

‘आगामी परीक्षाओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं’

मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखर‍ियाल न‍िशंक ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “आप सभी से सीबीएसई की 10वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट साझा कर रहा हूं. ये परीक्षाएं केवल उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विद्यार्थियों के लिए होंगी. मैं आप सभी को आगामी परीक्षाओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं.”


बता दें कि कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते सीबीएसई बोर्ड ने जारी परीक्षाएं मार्च में ही रोक दी थीं. इसके बाद सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने दूसरे लॉकडाउन के वक्त घोषणा कर दी थी कि दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं नहीं आयोजित होंगी. लेकिन 12वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं में से 29 मुख्य विषयों की परीक्षाएं आयोजित होंगी.

मालूम हो कि सीबीएसई ने पहले ही बता दिया था कि देश में कहीं भी 10वीं की परीक्षा नहीं होगी. सिर्फ नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के छात्रों के लिए छूटी हुई परीक्षा आयोजि‍त की जाएगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts