CBSE के नतीजों पर PM ने दी बधाई, रिजल्ट से नाखुश छात्रों को कहा- उम्मीद मत छोड़िए

इस साल CBSE 10वीं की परीक्षा में 91.46 फीसदी स्टूडेंट पास हुए हैं. वहीं CBSE 12वीं के रिजल्ट में 88.78 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं.
CBSE Result 2020, CBSE के नतीजों पर PM ने दी बधाई, रिजल्ट से नाखुश छात्रों को कहा- उम्मीद मत छोड़िए

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. पिछले साल के मुकाबले इस साल के पास प्रतिशत में इजाफा हुआ है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले बच्चों को बधाई दी है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

PM ने ट्वीट कर लिखा, “CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पास होने वाले युवा साथियों को बधाई. मैं आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं.”

प्रधानमंत्री मोदी ने एक और ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा कि जो अपनी परीक्षा के नतीजों से खुश नहीं हैं उन्हें ये कहना चाहूंगा कि एक परीक्षा ये तय नहीं करती कि आप कौन हैं. आप सबमें बहुत टैलेंट है. उम्मीद मत छोड़िए और भविष्य के बारे में सोचिए.

बता दें इस साल CBSE 10वीं की परीक्षा में 91.46 फीसदी छात्र पास हुए हैं. पिछले साल के मुकाबले सीबीएसई 10वीं के पास प्रतिशत में 0.36 की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. वहीं CBSE 12वीं के रिजल्ट में 88.78 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं. पिछले साल 83.40 प्रतिशत छात्र पास हुए थे. पिछले साल की तुलना में इस साल 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम में 5 फीसदी का सुधार आया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts