बालाजी मंदिर के पास आए थे एक साथ 3 तेंदुए, CCTV फुटेज सामने आते ही लोगों में दहशत

श्री वेंकटेश्वर मंदिर (Venkateswara Temple) के तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) की तरफ से इलाके में ऐसे CCTV कैमरे लगवाए जा रहे हैं, जिससे जंगली जानवरों (Wild Animals) के दिखते ही सायरन बजने लगेगा और लोगों को सावधान करने में मदद करेगा.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 10:40 pm, Mon, 21 September 20
leopard
तेंदुआ

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के तिरुमाला पर्वत पर स्थित विश्व प्रसिद्ध भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (Venkateswara Swamy Temple) के आसपास तेंदुओं का आतंक छाया हुआ है. भगवान बालाजी के मंदिर से कुछ दूरी पर एक साथ तीन तेंदुए (Leopard) देखे गए. यह घटना कुछ दिनों बाद प्रकाश में आई. सोमवार को CCTV फुटेज सामने आते ही हर कोई चौंक गया कि एक साथ 3 तेंदुए सड़क पर खुलेआम घूम रहे थे. इस घटना की जानकारी होने पर इलाके के लोगों में दहशत का माहौल छाया हुआ है.

दरअसल, इससे पहले मंदिर के आसपास इस तरह खुलेआम घूमते हुए जानवर नहीं दिखते थे, लेकिन जब से कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन (Coronavirus, Lockdown) घोषित किया गया, तब से मंदिर के इलाके में लोगों का आना कम हो गया है. इलाके में सन्नाटा छाया रहता है, जिसकी वजह से जंगली जानवरों का इलाके में घूमना ज्यादा हो गया है. अब इस इलाके में अक्सर तेंदुआ, भालू, अजगर दिखाई देते हैं. इतना ही नहीं, तेंदुए के लोगों पर हमला करने की घटना भी सामने आ चुकी है.

तेंदुओं का आना CCTV कैमरों में हो जाता है कैद

कोरोना संक्रमण के चलते मंदिर में अभी भी कम श्रद्धालु आते हैं, जिस वजह से रात होते ही इलाके में सन्नाटा छा जाता है. तेंदुओं का आना CCTV कैमरों में कैद हो जाता है. पिछले महीने दो दिनों तक, 15 अगस्त और 16 अगस्त को एक साथ तीन तेंदुओं को सड़क पर देखा गया था. 15 अगस्त की रात 11.40 बजे और 16 अगस्त की रात के 10.30 बजे करीब तीन तेंदुए एक साथ सड़क पर घूम रहे थे. सीसीटीवी में यह दृश्य देखने के बाद से इलाके के लोगों में डर बैठ गया है. इसके पहले 11 जुलाई को रात 2 बजे के करीब एक भालू भी सड़क पर से गुजरते हुए देखा गया था.

जानवरों से सावधान होने के लिए सायरन वाले CCTV

भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के मंदिर में अभी ब्रह्मोत्सव (Brahmotsavam) चल रहा है. हजारों श्रद्धालुओं का मंदिर में आना जाना चल रहा है. तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) की तरफ से इलाके में ऐसे CCTV कैमरे लगवाए जा रहे हैं, जिससे जंगली जानवरों के दिखते ही सायरन बजने लगेगा और लोगों को सावधान करने में मदद करेगा और सायरन की आवाज से जानवर भी जंगल की तरफ भाग जाएं.