दिल्ली के सरकारी अस्पतालों का जायजा लेंगी केंद्र की तीन टीम, हेल्थ मिनिस्ट्री को दी जाएगी रिपोर्ट

हर टीम में चार सदस्य हैं, जिसमें AIIMS दिल्ली, DGHS, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry), दिल्ली सरकार (Delhi Government) के डॉक्टर्स और नगर निगम के एक अधिकारी की नियुक्ति की गई है.

दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (Coronavirus) का इलाज कर रहे दिल्ली सरकार (Delhi Government) के अस्पतालों की मौजूदा क्षमता, मरीज़ों की देखभाल से जुड़ी सुविधाओं के जल्द आंकलन के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने विशेषज्ञों की तीन टीम बनाई हैं.

जानकारी के मुताबिक, हर टीम में चार सदस्य हैं, जिसमें AIIMS दिल्ली, DGHS, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, दिल्ली सरकार के डॉक्टर्स और नगर निगम के एक अधिकारी की नियुक्ति की गई है.

किस टीम को मिली किस अस्पताल की जिम्मेदारी?

इसी तरह से इन टीमों को अलग-अलग अस्पतालों के निरीक्षण की जिम्मेदारी दी गई है. इसके मुताबिक,

  • टीम- 1: लोक नायक अस्पताल (LNJP)
  • टीम- 2: GTB अस्पताल और सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल
  • टीम -3: दीपचंद बंधु अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निरीक्षण करेंगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

साथ ही ये टीमें इन अस्पतालों में मौजूदा सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए खास सुझाव भी देंगी.

तीन दिन में देनी होगी रिपोर्ट

AIIMS और DGHS के डॉक्टर्स को अधिकार होगा कि वे अपने संस्थान से जुड़े दूसरे डॉक्टर्स की सहायता इस काम मे ले सकते हैं. सभी टीम अगले 3 दिन में अपना काम पूरा करेंगी और 17 जून तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी को अपनी रिपोर्ट सौपेंगी.

अस्पतालों के कोरोना वार्ड में लगेंगे CCTV कैमरे

वहीं दिल्ली सरकार ने सोमवार को फैसला किया कि राज्य सरकार की अधीन आने वाले सभी सरकारी अस्पतालों के कोरोना वार्ड में CCTV कैमरे लगाए जाएंगे. सीसीटीवी कैमरा की मदद से मरीजों की मॉनिटरिंग और देखरेख में आसानी होगी.

अमित शाह ने मुख्य सचिव को दिए थे निर्देश

केजरीवाल सरकार ने इसकी जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग (PWD) को सौंपी है. आदेश में कहा गया है कि 24 घंटे के भीतर CCTV कैमरे लगाकर रिपोर्ट प्रिंसिपल हेल्थ सेक्रेट्री को भेजी जाए. दरअसल सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने LNJP अस्पताल का दौरा करने के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव को निर्देश दिया था कि सभी कोरोना वार्ड में CCTV कैमरे लगाए जाएं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts