Coronavirus से लड़ने के लिए सरकार को वॉलंटियर्स की जरूरत, ऐसे करें मदद

सरकार (Government) ने इस वेबसाइट (Website) में कई तरह के ऑप्शन दिए हैं, जिसमें लोग अपनी तरफ से मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं. किसी एक व्यक्ति से लेकर कोई कंपनी या फिर किसी तरह का कोई ग्रुप भी इससे जुड़ सकता है.

government launch website, Coronavirus से लड़ने के लिए सरकार को वॉलंटियर्स की जरूरत, ऐसे करें मदद

भारत (India) समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा दिन-प्रतिदिन गंभीर होता जा रहा है. दुनियाभर में अबतक 6 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

वहीं, भारत की बात करें तो यहां पर कोरोना पीड़ितों की संख्या 900 से ऊपर जा चुकी है. भारत में अबतक 21 लोगों की मौत हुई है और 80 लोग ठीक हो चुके हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का चल रहा है. इस दौरान लोगों को अपने घर में ही रहना है. सड़कें सुनसान हैं और बहुत सारे काम-धंधे रुक गए हैं.

इस बीच केंद्र सरकार ने एक वेबसाइट लॉन्च की है, जिसमें कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आम लोगों की मदद मांगी गई है. सरकार ने https://self4society.mygov.in/volunteer/ वेबसाइट लॉन्च की है.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

लोग इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भागीदार बन सकते हैं. सरकार की ओर से लोगों के वॉलंटियर बनने की अपील भी की गई है.

सरकार ने इस वेबसाइट में कई तरह के ऑप्शन दिए हैं, जिसमें लोग अपनी तरफ से मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं. किसी एक व्यक्ति से लेकर कोई कंपनी या फिर किसी तरह का कोई ग्रुप भी इससे जुड़ सकता है.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

वेबसाइट पर बताया गया है कि इसके तहत बीमारी, इसके बारे में जानकारी फैलाना, लॉजिस्टिक की जिम्मेदारी, लोगों के घरों तक होम डिलीवरी में प्रशासन की मदद करने में सहयोग दिया जा सकता है.

इस दौरान कोई भी वॉलंटियर कोरोना से निपटने के उपाय, सोशल डिस्टेंसिंग के तरीके, लोकल लेवल पर ग्रुप बनाकर जानकारी साझा करने जैसा काम कर सकता है और लोगों को जागरूक कर सकता है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts