VIDEO: मुंबई में बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, मृतक परिवारों से मिले केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले

रामदास अठावले ने चिकित्सालय जाकर घायलों से मुलाकात की और अस्पताल प्रशासन को इलाज में तत्परता बरतने के निर्देश देने के साथ ही हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

नई दिल्ली: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(आ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने मुंबई में लगातार बारिश से हुई दुर्घटना के दौरान मृतक परिवारों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की और दुर्घटनास्थल का निरीक्षण भी किया.

इस दौरान रामदास आठवले जी ने घटना के जिम्मेदार कारणों का पता लगाने के लिए स्थानीय अधिकारियों को जांच किए जाने का आदेश भी प्रदान किया है. वही इस हादसे को देखते हुए रामदास आठवले ने भारत सरकार में पुनः केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जाने के बाद आगामी 8 जुलाई को मुंबई में होने वाले अपने अभिनंदन एवं स्वागत समारोह को भी स्थगित कर दिया है.

कई दिनों से हो रही लगातार बारिश से मुंबई के कई क्षेत्रों में दीवार गिरने एवं अन्य कारणों से कई लोगों की असमय होने वाली के बाद बृहस्पतिवार को रामदास आठवले ने संसद की कार्यवाही छोड़कर मुंबई जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और मृतक परिवारों के परिजनों के साथ-साथ अस्पताल में भर्ती घायल लोगों से मिले.

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार कारणों का पता लगाना जरूरी है ताकि भविष्य में ऐसी कोई दुर्घटना ना हो और लोगों को जीवन में परेशानियां ना आए. उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय नगर महापालिका को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था की बारिश का पानी जमा होने से दीवार गिरी है इसको बनाए जाने के पहले किन किन बिंदुओं पर जांच पड़ताल की गई.

उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए इसके लिए एक अलग जांच कर पता लगाया जाए कि घटना किन कारणों से हुई और इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि मृतकों और घायल परिवारों के साथ साथ झोपड़पट्टी बह जाने से स्थानीय निवासियों के रहने की समस्या हो गई है इसलिए नगर महापालिका को उनके पुनर्वासन के लिए तत्काल निर्णय लेना चाहिए और पीड़ितों को नए स्थान पर आवास दिये जाने के लिए घोषणा करनी चाहिए.