Corona की बुरी मार झेल रहे राज्यों का दौरा करेगी केंद्रीय टीम, Clinical Management पर रहेगा फोकस

शुक्रवार से तीन दिवसीय दौरे पर केंद्रीय टीम महाराष्ट्र, गुजरात और तेलंगाना का दौरा करेगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण और इससे हो रही मौतों के मद्देनजर यह फैसला किया है.
Union Health Secretary, Corona की बुरी मार झेल रहे राज्यों का दौरा करेगी केंद्रीय टीम, Clinical Management पर रहेगा फोकस

देशभर में कोरोना (Corona) का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है. कुछ राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना का पारा दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है. इन राज्यों में संक्रमितों की संख्या के साथ-साथ मरीजों की मौत भी तेजी से बढ़ रही है. इसे रोकने और कारगर कदम उठाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल (Luv Agarwal ) की अगुवाई में केंद्रीय टीम कुछ राज्यों का दौरा करने जा रही है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

शुक्रवार से तीन दिवसीय दौरे पर केंद्रीय टीम महाराष्ट्र, गुजरात और तेलंगाना का दौरा करेगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण और इससे हो रही मौतों के मद्देनजर यह फैसला किया है.

इन मुद्दों पर होगी विशेष चर्चा

टीवी9 भारतवर्ष को मिली जानाकारी के अनुसार, केंद्रीय टीम 26 जून से लेकर 29 जून तक कोरोना प्रभावित इन राज्यों के अधिकारियों के साथ बातचीत, कोआर्डिनेशन और कोरोना से निपटने में चल रहे प्रयासों को बढ़ाने पर चर्चा करेंगें.

क्लिनिकल मैनेजमेंट पर होगा जोर

महाराष्ट्र, गुजरात और तेलंगाना उन राज्यों में हैं जहां कोरोना संक्रमण की वजह से सबसे अधिक मौतें हुई हैं. इस वजह से क्लिनिकल मैनेजमेंट पर केंद्रीय टीम अधिक चर्चा करेगी, जिससे की मौत के बढ़ते आंकड़े को रोका जा सके. इसमें संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने से लेकर संक्रमण का पहले पता लगाना भी शामिल है.

क्या कहते हैं मौत के आंकड़े

देश भर में अगर मौत के आंकड़ों पर गौर करें तो महाराष्ट्र में 6739, दिल्ली में 2365, गुजरात में 1735, तमिलनाडु में 866, यूपी में 596 मौतें हुई हैं. इन पांच प्रदेशों में मौत का आंकड़ा 12,301 है. जबकि देश में अब तक कुल 14894 मौतें हुई हैं. लिहाजा 82.59 फीसदी मौत इन्हीं पांच प्रदेशों से है.

वहीं देश में 7 प्रदेशों में किसी की भी कोरोना से मौत नहीं हुई है. इसमें अंडमान निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, दादरा और नागर हवेली, मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम शामिल हैं.

देशभर में कोरोना टेस्ट के आंकड़े में बढ़ोत्तरी

देश में अब तक 1007 डायग्नोस्टिक लैब हैं, जिसमें 734 सरकारी और 273 प्राइवेट हैं. पिछले 24 घंटे में 2,07,871 टेस्ट हुए जबकि देशभर में अब टेस्ट का आंकड़ा 7560782 पहुंच गया है. राहत की बात ये है कि अब तक देशभर में 2,71,696 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts