Chandrayaan 2: आप भी बनिए ऐतिहासिक लम्हे के साक्षी, यहां देख सकते हैं सीधा प्रसारण

वहीं नेशनल जियोग्राफिक ने भी घोषणा की है कि चंद्रयान -2 लॉन्चिंग को वह भी कवर करेगा. वहीं टीवी चैनल नासा के अंतरिक्ष यात्री जेरी लिनेगर को भी ला रहा है जो एक स्पेशल चैट शो में दर्शकों के साथ अंतरिक्ष के अपने अनुभव साझा करेंगे.

नई दिल्ली: चंद्रयान-2 का लैंडर ‘विक्रम’ देर रात चांद की सतह पर ऐतिहासिक सॉफ्ट लैंडिंग करने के लिए तैयार है. अंतरिक्ष में भारत का पहला मिशन बैलगाड़ी से चलकर आज जहां पहुंचा इसका सपना हमारे वैज्ञानिकों ने कई दशकों पहले देखा था. आज देशवासियों के लिए भी गर्व का दिन है. इसीलिए हम आपको बता रहे हैं कि आप इस ऐतिहासिक पल के साक्षी कैसे बन सकते हैं.

इसरो अपनी वेबसाइट https://www.isro.gov.in/ पर बेंगलुरु के सैटेलाइट कंट्रोल सेंटर (SCC) के कंट्रोल रूम से इस ऐतिहासिक पल को टेलीकास्ट करेगा. वहीं भारत के प्रेस इंफॉरमेशन ब्यूरो के यूटयूब चैनल https://www.youtube.com/user/pibindia पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग होगी। इसके अलावा मिनट-दर-मिनट अपडेट के लिए, इसरो केटि्वटर हैंडल https://twitter.com/isro को भी फॉलो कर सकते हैं.

नेशनल जियोग्राफिक चैनल पर भी कवरेज
वहीं नेशनल जियोग्राफिक ने भी घोषणा की है कि चंद्रयान -2 लॉन्चिंग को वह भी कवर करेगा. वहीं टीवी चैनल नासा के अंतरिक्ष यात्री जेरी लिनेगर को भी ला रहा है जो एक स्पेशल चैट शो में दर्शकों के साथ अंतरिक्ष के अपने अनुभव साझा करेंगे. बता दें कि इस खास दिन का पूरी दुनिया इंतजार कर रही है. दिल्ली का सुयांश भी पीएम मोदी के साथ देखेगा ‘चंद्रयान -2’ की लैंडिंग.

चंद्रमा पर लैंडिंग कराने वाला भारत चौथा देश
चंद्रयान -2 की सफलतता के बाद अमेरिका, रूस और चीन के बाद चंद्रमा पर लैंडिंग कराने वाला भारत चौथा देश बन जाएगा। बता दें कि 22 जुलाई को भारत का स्वदेशी मून मिशन चंद्रयान -2 को दोपहर 2.43 बजे आंध्रप्रदेश के नेल्लोर जिले के श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से लॉन्च हुआ था।