‘चांद की खोज नेहरू ने की थी’ लिखकर गिरिराज सिंह ने डिलीट किया ट्वीट

कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए इसरो बनाने का क्रेडिट जवाहरलाल नेहरू को दिया तो गिरिराज सिंह मैदान में आ गए.

चंद्रयान-2 चंद्रमा की यात्रा के लिए रवाना हो चुका है. मिशन के तुरंत बाद इस पर राजनीति शुरू हो चुकी है. कांग्रेस और बीजेपी में ‘क्रेडिट वॉर’ शुरू हो चुका है. कांग्रेस ने एक ट्वीट करके इसरो को बधाई दी. दूसरे ट्वीट में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर लगाते हुए लिखा कि ‘ये सही समय है कि भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के दूरदर्शी कदम को याद करें जब उन्होंने 1962 में INCOSPAR की स्‍थापना करके स्‍पेस रिसर्च की शुरुआत की. बाद में यही इसरो बना.’

इस ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री मैदान में फ्रंट से खेलने आ गए और कांग्रेस के ट्वीट को रिट्वीट कर दिया. साथ में ये तंज लिखा कि ‘यही सही समय है भारत के लोगों, चांद की खोज भी कांग्रेस ने की थी.’ हालांकि बाद में गिरिराज सिंह ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया. ट्वीट का स्क्रीनशॉट नीचे दिया जा रहा है.

Chandrayaan 2, ‘चांद की खोज नेहरू ने की थी’ लिखकर गिरिराज सिंह ने डिलीट किया ट्वीट

बता दें कि 7 सिंतबर को विक्रम लैंडर चांद की सतह पर उतरेगा. इसके बाद रोवर प्रज्ञान चांद की सतह की जानकारी देगा. चंद्रयान-2 के लिए अगले कुछ मिनट बहुत महत्वपूर्ण हैं. ISRO ने जानकारी दी है कि अभी रॉकेट की गति बिल्कुल सामान्य है. सब कुछ इसरो की प्लानिंग के हिसाब से चल रहा है. चंद्रयान-2 परियोजना 978 करोड़ रुपये की है.

ये भी पढ़ें :

“ऐसे विधायकों के बहकावे में नहीं आने वाले मुसलमान”, कैराना MLA के वायरल Video पर बोली BJP

EXCLUSIVE: जनसंख्या नियंत्रण पर बोले गिरिराज सिंह, समाज की भागीदारी से बंद होगी कठमुल्लों की बोलती

जनसंख्या नियंत्रण कानून की राह में असली रोड़ा कौन?