VIDEO: IIT मद्रास पहुंचे पीएम मोदी को भा गई स्‍टूडेंट्स की ये तकनीक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार तमिलनाडु आया हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे. यहां प्रधानमंत्री ने सिंगापुर-भारत हैकेथॉन के पुरस्कार वितरण समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, “मेरी नौजवान दोस्‍तों ने कई समस्‍याएं आज सुलझाईं. मुझे वो सॉल्‍यूशन अच्‍छा लगा जिसमें कैमरा ये डिटेक्‍ट करता है कि कौन ध्‍यान दे रहा है या नहीं. मैं संसद में अपने स्‍पीकर से बात करूंगा. मुझे उम्‍मीद है कि यह संसद में बेहद काम आएगा.”

उन्होंने हैकेथॉन प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं विजेता और यहां खड़े सभी युवा साथियों को बधाई देना चाहता हूं. चुनौतियों से लड़ने की आपकी प्रतिबद्धता और समस्याओं का निदान कई जीत से बड़ी है.

उन्होंने आगे कहा कि हैकेथॉन युवाओं के लिए बढ़िया अवसर प्रदान करेगा. इसके ज़रिए युवा साथियों को आर्ट टेक्नोलॉजी में ग्लोबल दिक्कतों का इलाज़ ढूंढ़ने का मौक़ा मिलता है. मुझे भरोसा है कि आज का हैकेथॉन, भविष्य के लिए आइडिया देने वाला है.

यात्रा के दौरान पीएम मोदी IIT-मद्रास अनुसंधान पार्क में स्टार्ट-अप्स प्रदर्शनी देखेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री आईआईटी-मद्रास के 56वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि भी होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार तमिलनाडु आया हूं. चेन्नई एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने कहा, “चुनाव के बाद पहली बार आपके राज्य में हूं. चेन्नई आकर हमेशा खुशी होती है. गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए आपका धन्यवाद.”

पीएम मोदी ने कहा, “देश को महान बनाना सिर्फ सरकार का काम नहीं है बल्कि यह भारत के 130 करोड़ लोगों की भी जिम्मेदारी है. विश्व को भारत से बहुत उम्मीदें हैं, हम देश को इतना महान बनाएंगे कि यह दुनिया के लिए उपयोगी साबित हो.”

पीएम मोदी ने अमेरिकी यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, “मेरी अमेरिका यात्रा के दौरान जब मैंने तमिल भाषा में कुछ कहा और दुनिया को यह बताया कि तमिल दुनिया की प्राचीन भाषा है, तो उसके बाद अमेरिका में यह भाषा बातचीत का केंद्र बन गई.”