चेतन भगत की ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ को बताया अश्लील, रेलवे स्टेशन के स्टॉल पर बिक्री बंद

रेल यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर किसी भी ऐसी चीज की बिक्री नहीं हो, यह सुनिश्चित करना उनकी ज़िम्मेदारी है.

नई दिल्ली: चेतन भगत की किताब ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ जो साल 2014 की बेस्ट सेलर किताब थी अब उसे अश्लील करार दे दिया गया है. बता दें कि यह किताब साल 2014 में आई थी और युवाओं के बीच काफी पॉपुलर रही थी. दैनिक भास्कर ने बुधवार के अंक में एक ख़बर छापी है जिसके मुताबिक रेल यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न ने इस किताब को अश्लील बताते हुए रेलवे स्टेशनों पर इसकी बिक्री पर पाबंदी लगा दी है.

दरअसल रेल यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न मंगलवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायज़ा लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने एक स्टॉल पर चेतन भगत की किताब ‘हाफ गर्लफ्रेंड’देखा और भड़क गए और रेलवे स्टेशनों से हटाने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर किसी भी ऐसी चीज की बिक्री नहीं हो, यह सुनिश्चित करना उनकी ज़िम्मेदारी है, क्योंकि इससे समाज में गलत संदेश जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि रेलवे स्टेशनों पर सिर्फ खेल, राष्ट्रीय और सांस्कृतिक पत्रिका की बिक्री ही होनी चाहिए. कई रेलवे स्टेशनों में ऐसी अश्लील पत्रिकाएं पकड़ी गई हैं. इनसे समाज में गलत संदेश जाता है, इसके बाद महिलाओं के साथ छेड़खानियां और अभद्र व्यवहार होता है.

chetan bhagat novel, चेतन भगत की ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ को बताया अश्लील, रेलवे स्टेशन के स्टॉल पर बिक्री बंद

बता दें कि इस किताब की प्रसिद्धी को देखते हुए साल 2017 में वहीं इस नॉवेल पर एक फिल्म भी बनाई गई थी. इस फ़िल्म में अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर ने लीड रोल निभाई है. चेतन भगत की यह किताब छात्रों के रोमांस पर आधारित है. इस कहानी का मेल किरदार बिहार का रहने वाला है जिसे एक बड़े घराने की लड़की से प्यार हो जाता है. इतना ही नहीं लगभग उसकी शादी भी तय होती है. यह किताब अंग्रेजी के अलावा हिंदी और गुजराती भाषा में भी प्रकाशित हुई है.