छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी का निधन, लंबे समय से थे अस्‍पताल में भर्ती

अजीत जोगी (Ajit Jogi) लंबे समय से अस्‍पताल में भर्ती थे. बताया जाता है कि उन्‍हें तकरीबन 19 दिनों के अंदर तीसरी बार दिल का दौरा पड़ा था.
ajit jogi died from heart attack, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी का निधन, लंबे समय से थे अस्‍पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री (Chhattisgarh former Chief Minister) अजीत जोगी (Ajit Jogi) का शुक्रवार को रायपुर के श्रीनारायणा अस्‍पताल में निधन हो गया. अजीत जोगी दिल के दौरे के बाद यहां भर्ती हुए थे.

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज दोपहर 3.30 बजे अंतिम सांस ली. डॉक्टरों के मुताबिक दोपहर करीब 1.30 बजे उन्हें कार्डिएक अरेस्ट आया, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ती चली गई. डॉक्टरों ने दो घंटे तक उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन करीब 3.30 बजे अजित जोगी की मौत हो गई.

जोगी लंबे समय से अस्‍पताल में भर्ती थे. बताया जाता है कि उन्‍हें तकरीबन 19 दिनों के अंदर तीसरी बार दिल का दौरा पड़ा था. ये जानकारी उनके बेटे अमित जोगी (Amit Jogi) ने एक ट्वीट करके दी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अमित जोगी ने ट्विटर में लिखा कि बीस वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया. केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं, अपना पिता खोया है. माननीय अजीत जोगी जी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर, ईश्वर के पास चले गए. गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा,हमसे बहुत दूर चला गया.

अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले सीएम थे. बिलासपुर के पेंड्रा में जन्मे अजीत जोगी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद पहले भारतीय पुलिस सेवा और फिर भारतीय प्रशासनिक सेवा की नौकरी की. जोगी 1981 से 85 तक इंदौर के जिला कलेक्‍टर के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. फिर इसके बाद उन्‍होंने कांग्रेस ज्‍वाइन की.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अजीत जोगी को अंतिम विदाई दी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts