ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की फर्जी डिग्री मामले में दोबारा होगी सुनवाई

अभिषेक बनर्जी पर आरोप है कि उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव में और 2019 लोकसभा चुनाव से पहले नॉमिनेशन फॉर्म में अपनी एजुकेशन को लेकर गलत जानकारी दी.

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ दायर फर्जी डिग्री मामले में पर राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई हुई. अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं. बुधवार को इस मामले में शिकायतकर्ता सार्थक चतुर्वेदी का बयान दर्ज हुआ है. अब गुरुवार को दोपहर 2:00 बजे इस मामले में दोबारा सुनवाई होगी.

क्या है मामला ?

अभिषेक बनर्जी पर आरोप लगा है कि उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव से पहले भी अपनी डिग्री की गलत जानकारी दी इसके बाद एक बार फिर 2019 लोकसभा चुनाव से पहले नॉमिनेशन फॉर्म में अपनी एजुकेशन को लेकर गलत जानकारी दी. उन्होंने नॉमिनेशन फॉर्म में BBA और MBA डिग्री के लिए यह कहा था कि उन्होंने IIPM कॉलेज दिल्ली से दोनों डिग्री हासिल की है जबकि दोनों ही जानकारी गलत है.

मीसा भारती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल

वहीं बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार के खिलाफ 8,000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में ED ने नई सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की. इस पर कोर्ट 27 जुलाई को संज्ञान लेगा.

दरअसल, मीसा भारती और उनके पति पर आरोप है कि उन्होंने 8 हजार करोड़ की ब्लैक मनी को व्हाइट किया है. मीसा भारती और उनके पति ने बिजनेसमैन सुरेंद्र जैन और विरेंद्र जैन की कंपनी के साथ मिलकर ब्लैक मनी को सफेद किया है. मामले में बिजनेसमैन की भी कोर्ट में पेशी हो चुकी है लेकिन उसे बेल मिल गई थी, इस मामले में ED ने मीसा भारती के दिल्ली स्थित एक फॉर्म हाउस को जब्त कर लिया था. ED ने कोर्ट के आदेश पर ये कार्रवाई की थी.

ये भी पढ़ें- मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मीसा भारती के खिलाफ ED ने दाखिल की नई चार्जशीट

ये भी पढ़ें- पुलिसकर्मी को धमकाने के मामले में आप विधायक सरिता सिंह बरी