बाज नहीं आ रहा चीन…! लद्दाख में LAC के पास नजर आए चॉपर, भारतीय लड़ाकू विमानों ने खदेड़ा

सरकारी सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायु सेना (IAF) के अन्य विमानों के साथ ही सुखोई 30MKI लड़ाकू विमानों के बेड़े, लद्दाख के लेह हवाई अड्डे से उड़ान भरते हैं. इससे पहले भी कई बार चीनी सैन्य हेलीकॉप्टर लद्दाख सेक्टर (Ladakh Sector) में भारत के एयरस्पेस के अंदर आए हैं.
Ladakh Chinese military choppers, बाज नहीं आ रहा चीन…! लद्दाख में LAC के पास नजर आए चॉपर, भारतीय लड़ाकू विमानों ने खदेड़ा

लद्दाख सीमा पर चीन (China) ने एक बार फिर से चालबाजी की कोशिश की है. लद्दाख (Ladakh) में LAC के पास चीनी चॉपर्स देखे जाने का मामला सामने आया है. हालांकि उसकी इस हरकत को भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के जांबाज जवानों और एयरक्राफ्ट ने नाकाम कर दिया.

ANI के मुताबिक सरकारी सूत्रों ने बताया, ‘चीनी सैन्य हेलीकॉप्टर वास्तविक नियंत्रण रेखा के बहुत करीब से उड़ान भर रहे थे. उनके मूवमेंट को खत्म करने के बाद, भारत के वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने इलाके में गश्त लगाई.’ दरअसल, पिछले दिनों भारतीय क्षेत्र के करीब चीनी सैन्य हेलिकॉप्टर उड़ान भरते दिखाई दिए थे और वो भारतीय वायु क्षेत्र का उल्लंघन कर सकते थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सरकारी सूत्रों ने  बताया कि भारतीय वायु सेना के अन्य विमानों के साथ ही सुखोई 30MKI लड़ाकू विमानों के बेड़े लद्दाख के लेह हवाई अड्डे से उड़ान भरते हैं. इससे पहले भी कई बार चीनी सैन्य हेलीकॉप्टरों ने लद्दाख सेक्टर में भारत के एयरस्पेस में प्रवेश किया है और जानबूझकर भारत के हिस्से वाले क्षेत्रों पर हिस्सेदारी का दावा करने के लिए संकेत दिए हैं.

हाल ही में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच आमना-सामना हुआ था. हालांकि इस मामले का दोनों पक्षों के बीच स्थानीय स्तर पर हल कर लिया गया था. यह घटना उत्तरी सिक्किम के नाकुला सेक्टर में हुई थी.

Related Posts