“पापा के प्रति फिक्रमंद रहने के लिए आभार”, चिराग पासवान ने किया PM मोदी, अमित शाह का शुक्रिया

चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा, "आदरणीय अमित शाह (Amit Shah) जी का पापा की तबीयत के प्रति फिक्रमंद रहने के लिए आभार व्यक्त करता हूं. अभी कुछ दिन पहले तक उनकी खुद की तबीयत ठीक नहीं थी लेकिन इसके बाद भी मेरे प्रति इतना स्नेह दिखाने के लिए धन्यवाद."

Ramvilas-paswan, Chirag Paswan
Ramvilas-paswan, Chirag Paswan

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को आज दिल से धन्यवाद दिया. उन्होंने यह धन्यवाद अपने पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के स्वास्थ्य का हालचाल जानने और चिंता जताने के लिए दिया है. मालूम हो कि LJP के संस्थापक रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ जाने की वजह से वह दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हैं.

चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (Narendra Modi) ने कल और आज में कई बार पापा का हाल जानने के लिए फोन पर बात की. माननीय प्रधानमंत्री जी ने पापा के इलाज में लगे डॉक्टरों से भी बात की. इस घड़ी में माननीय प्रधानमंत्री जी का साथ में खड़े रहने के लिए सहृदय धन्यवाद.”

ट्वीट कर अमित शाह को भी दिया धन्यवाद

कुछ घंटों बाद चिराग पासवान ने फिर ट्वीट किया और कहा, “गृह मंत्री आदरणीय अमित शाह (Amit Shah) जी का पापा की तबीयत के प्रति फिक्रमंद रहने के लिए आभार व्यक्त करता हूं. अभी कुछ दिन पहले तक उनकी खुद की तबीयत ठीक नहीं थी लेकिन इसके बाद भी मेरे प्रति इतना स्नेह दिखाने के लिए उनका धन्यवाद.”

रामविलास पासवान की तबीयत को लेकर बिहार आने में देरी

चिराग पासवान को अपने पिता की तबीयत की वजह से बिहार (Bihar) आने में देरी हुई है जिसे लेकर उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक पत्र भी लिखा था. उन्होंने लिखा था कि “24 अगस्त को ट्वीट के जरिए मैंने बताया कि पिता रामविलास पासवान को रूटीन हेल्थ चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.”

उन्होंने कहा था, “कोरोना काल (Coronavirus) में काम के बोझ की वजह से पापा अपना चेकअप टालते रहे, जिससे वो थोड़े अस्वस्थ्य हो गए हैं. पिता ने मुझे वापस जाने के लिए भी कहा था लेकिन यदि में पिता की बीमारी में साथ नहीं रहा तो खुद को कभी माफ नहीं कर पाऊंगा.” इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया था कि सीट बंटवारे को लेकर अब तक कोई चर्चा नहीं हुई है.

बिहार में चुनाव, LJP और JDU के बीच दरार

मालूम हो कि नवंबर में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) होने वाले हैं. 243 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है और चुनाव इस तारीख से पहले कराये जाने की जरूरत है. इस बीच LJP और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की JDU पार्टी के बीच तकरार बनी हुई है. LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान JDU पर लगातार दबाव बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं.

हालांकि इन बातों को खारिज करते हुए वह यह भी कह चुके हैं कि ‘मुझे NDA के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं है और मैं BJP के चुने गए किसी भी टॉम, डिक या हैरी के साथ हूं’, जिससे माना जा रहा है कि वह ज्यादा संतुष्ट नहीं हैं. लेकिन वह BJP पर निशाना साधने को लेकर सावधान रहते हैं क्योंकि केंद्र में BJP की ही सत्ता है.

वहीं BJP, NDA में शामिल तीनों दलों को एक साथ लेकर चुनाव लड़ने की लगातार कोशिश कर रही है. पिछले हफ्ते भी चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने BJP से अपील की थी कि आने वाले बिहार चुनाव में बीजेपी को, JDU से एक सीट अधिक पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहिए.

Related Posts