गुजरात के इस माननीय के यहां चौकीदार ही निकला चोर

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री के घर चोरी की घटना . पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि चौकीदार चोर है.

गांधीनगर. जहां एक तरफ पूरे देश में इस बहस ने जोर पकड़ा है कि ‘चौकीदार’ चोर है या नहीं. वहीं दूसरी तरफ गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के घर चोरी हुई, जिसमे मुख्य संदिग्ध उनका चौकीदार ही है. वाघेला के घर वालों ने 12 तोला सोना और 3 लाख रुपए कैश की चोरी की रिपोर्ट लिखवाई है. आरोपी चौकीदार वाघेला के घर अपनी पत्नी के साथ 4 सालों से काम कर रहा था. पुलिस की टीम मामले की जांच में जुटी है.

चोरी की ये वारदात वाघेला के गांधीनगर स्थित घर पर हुई है. वाघेला के एक करीबी ने पेथापुर पुलिस के पास रिपोर्ट लिखाई, जिसमे 3 लाख रुपये की नकदी और 2 लाख रुपये के आभूषण चोरी होने की बात कही गई है. साथ ही रिपोर्ट में ये भी बात बताई गई है कि उनके घर में पिछले चार साल से नेपाल का वासुदेव उर्फ शंभू गुरखा चौकीदार था. वह अपनी पत्नी शारदा और बच्चों के साथ यहीं रहता और काम करता था. इसी बीच पिछले साल अक्टूबर में वह पत्नी और बच्चों के साथ नेपाल लौट गया. तब से वह वापस नहीं लौटा है.

शंकर सिंह वाघेला के भांजे की शादी होने वाली थी जिसके लिए घर की एक अलमारी में तीन लाख रुपए नकदी और 12 तोला सोना रखा हुआ था. जब शादी की तारीख नजदीक आई और अलमारी खोली गई तो मालूम चला सब नदारद है. जिस कमरे में अलमारी थी उसकी रखवाली चौकीदार ही किया करता था. इसके बाद घर वालों का शक चौकीदार पर गया और रिपोर्ट लिखाई गई.

इस मामले में पेथापुर के पुलिस थाने में FIR दर्ज कर ली गई है, जिसके बाद पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.