CISF ने संदिग्ध 35 लाख नकदी के साथ शख्स को दिल्ली मेट्रो स्टेशन से किया गिरफ्तार

दिल्ली मेट्रो स्टेशन (Delhi Metro Station) से CISF ने एक शख्स को संदिग्ध नकदी के साथ हिरासत में लिया. शख्स के बैग में 35 लाख रुपए मिले.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली मेट्रो स्टेशन (Delhi Metro Station) से एक व्यक्ति को 35 लाख रुपए की संदिग्ध नकदी के साथ गिरफ्तार किया गया है. अजमल भाई (44) नाम के यात्री को गुरुवार को टैगोर गार्डन (Tagore Garden) स्टेशन पर रोका गया.

सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुजरात के पाटन जिले के रहने वाले व्यक्ति के बैग से 35 लाख रुपए मिले. जब उससे पूछा गया तो वो यह नहीं बता सका कि वह इतनी बड़ी रकम क्यों ले जा रहा था.

यह भी पढ़ें : DMRC झेल रहा भारी नुकसान, लॉकडाउन में मेट्रो रुकने से हुआ 1,609 करोड़ का घाटा

CISF के जवानों ने नकदी के संदिग्ध होने के संदेह में आगे की जांच आयकर विभाग को सौंप दी. बता दें कि दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सुरक्षा CISF करता है.

अनलॉक में शुरू हुई दिल्ली मेट्रो सर्विस

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश में लगे लॉकडाउन में दिल्ली मेट्रो सेवा पर भी रोक लगा दी गई थी. देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद 7 सितंबर से दिल्ली मेट्रो एक बार फिर पटरी पर दौड़ने लगी है.

दिल्ली मेट्रो 7 सितंबर से सीमित रूट पर दोबारा शुरू की गई थी, जिसके बाद 12 सितंबर को हर रूट पर मेट्रो का संचालन शुरू कर दिया गया था. लंबे समय तक मेट्रो के बंद होने के कारण इससे सरकार को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है.

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा में कहा था कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को कोविड-19 महामारी के चलते बंद होने की वजह से 1,609 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा है.

Related Posts