VIDEO: उन्नाव गैंगरेप पर 11वीं की छात्रा ने पूछा सवाल तो लाजवाब रह गया पुलिस अफसर

'हमें अच्छी तरह से मालूम है कि एक बीजेपी लीडर ने नाबालिग लड़की का रेप किया है.'

बाराबांकी: पुलिस सिक्योरिटी वीक के तहत यूपी पुलिस ने कई स्कूलों का दौरा किया. इस दौरान पुलिस स्टूडेंट्स को महिला सुरक्षा पर भाषण दे रही थी. मगर एक 11वीं क्लास की स्टूडेंट ने पुलिस की बोलती बंद कर दी.

बाराबांकी के आनंद भवन स्कूल की 11वीं की छात्रा मुनिबा किदवई ने यूपी पुलिस से ऐसा सवाल पूछ लिया कि पुलिस जवाब देने में नाकाबिल रही.

लड़की ने कहा, ‘आप कहते हैं कि हमें अपनी आवाज उठानी चाहिए और प्रोटेस्ट करना चाहिए. हमें अच्छी तरह से मालूम है कि एक बीजेपी लीडर ने नाबालिग लड़की का रेप किया है.’ इसके बाद वो उन्नाव केस से संबंधित हालिया एक्सीडेंट की घटना का जिक्र करने लगी.

‘हर किसी को पता है कि ये कोई एक्सीडेंट की घटना नहीं है. ट्रक की नंबर प्लेट को काले रंग से छुपाया गया था. सामने वाला अगर साधारण व्यक्ति होतो विरोध किया जा सकता है लेकिन अगर वो एक नेता है या पावरफुल व्यक्ति हो तब क्या करना चाहिए? हमें पता है कि इस विरोध पर किसी तरह का एक्शन नहीं लिया जाएगा और एक्शन लिया भी गया तो किसी काम का नहीं होगा. जैसे कि अभी वो लड़की अस्पताल में बहुत ही गंभीर हालत में है.’

‘प्रोटेस्ट करना चाहिए लेकिन क्या गारेंटी है कि प्रोटेस्ट करने पर हमें इंसाफ मिलेगा?’

बता दें कि उन्‍नाव गैंगरेप पीड़‍िता कार एक्‍सीडेंट मामले में सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा. सीजेआई रंजन गोगोई ने पीड़‍िता की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है. मामले की सुनवाई को उत्तर प्रदेश से बाहर ट्रांसफर करने को लेकर पीड़िता ने चिट्ठी काफी समय पहले लिखी थी, लेकिन यह चिट्ठी चीफ जस्टिस को नहीं मिल पाई. इससे चीफ जस्टिस रंजन गोगोई काफी नाराज हैं.

सीबीआई ने आरोपी कुलदीप सेंगर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. कुल 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बीजेपी विधायक के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज हुआ है. साथ ही सीबीआई की फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंचेगी और साक्ष्य इकट्ठे करेगी.

वहीं, सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हुई उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है. किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज(केजीएमसी) द्वारा मंगलवार शाम जारी बुलेटिन में कहा गया है कि पीड़िता को गंभीर चोटें आई हैं और उसकी स्थिति नाजुक है. वह अभी भी वेंटीलेटर पर है. पीड़िता का ब्लड प्रेशर गिर रहा है. दुर्घटना की वजह से फेफड़ों में भी चोटें आई हैं. साथ ही दाहिने कॉलर की हड्डी भी टूटी है.

ये भी पढ़ें- BJP नेता और पूर्व SP भारती घोष ने लौटाए ममता सरकार में मिले सारे अवॉर्ड, कहा- मैंने शुरुआत की