अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, योगेंद्र यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने मानहानि के एक मामले में तीनों के खिलाफ आरोप तय किए थे.

नई दिल्ली: मंगलवार को दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है.

दरअसल मानहानि वाले एक मामले में कोर्ट के आदेश बाद भी अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और योगेंद्र यादव कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे. वकीलों ने कोर्ट में एप्लीकेशन मूव कर कोर्ट से गैर जमानती वारंट को रद्द करने की अपील की है जिस पर कोर्ट कल सुनवाई करेगा.

दरसल दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने मानहानि के एक मामले में तीनों के खिलाफ आरोप तय किए थे वकील और याचिकाकर्ता सुरेन्द्र शर्मा ने इन तीनों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी दायर किया था.

arvind kejriwal manish sisodia yogendra yadav, अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, योगेंद्र यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और योगेंद्र यादव को कोर्ट में पेश होना था लेकिन वे पेश नहीं हुए और न ही उनके वकील. जिसके चलते कोर्ट ने तीनों के खिलाफ NBW  (Non bailable warrant) जारी किए.

ये था मामला-
आम आदमी पार्टी ने सुरेन्द्र शर्मा को पहले शाहदरा से विधायक पद के लिए टिकट दिया था. लेकिन बाद में उनकी टिकट काटकर किसी और को दे दी थी. इस दौरान टिकट काटने की वजह पूछे जाने पर उक्त तीनों ने बताया था कि सुरेंद्र शर्मा पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. जिसके चलते टिकट नहीं दी जा सकती. इन्हीं बयानों को लेकर सुरेन्द्र शर्मा ने कोर्ट में चुनौती दी और मानहानि करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया था.