Income Tax रेड पर बोले सीएम भूपेश बघेल, सरकार को अस्थिर करना चाहती है केंद्र सरकार

आयकर विभाग के दस्ते ने गुरुवार को महापौर एजाज ढेबर, रेरा के अध्यक्ष विवेक ढांढ, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा सहित कई स्थानों पर गुरुवार को सर्वे की कार्रवाई शुरू की थी.
CM Bhupesh Baghel, Income Tax रेड पर बोले सीएम भूपेश बघेल, सरकार को अस्थिर करना चाहती है केंद्र सरकार

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग द्वारा लगातार दूसरे दिन भी छापे मारने की कार्रवाई जारी रही. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर राज्य सरकार को अस्थिर करने की साजिश का आरोप लगाया है.

आयकर विभाग के दस्ते ने गुरुवार को महापौर एजाज ढेबर, रेरा के अध्यक्ष विवेक ढांढ, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा सहित कई स्थानों पर गुरुवार को सर्वे की कार्रवाई शुरू की थी. उसके बाद शुक्रवार को भी राज्य के अधिकारी के यहां आयकर ने छापे मारे.

इन छापों पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्रिमंडल के साथ साथियों के साथ राजभवन पहुंचकर ज्ञापन सौंपा. इसमें संघीय ढांचे को कमजोर करने और छत्तीसगढ़ की सरकार को अस्थिर करने की साजिश बताया है.

राज्यपाल को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि मीडिया से जानकारी मिली है कि गुरुवार को रायपुर में कथित तौर पर आयकर के छापे पड़े हैं. आज भी आयकर की कथित टीमें कुछ और अधिकारियों के निवास पर पहुंची, इनमें कुछ मुख्यमंत्री कार्यालय में पदस्थ अधिकारी भी है. जिस तरह केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ कार्रवाई की जा रही है यह छत्तीसगढ़ सरकार पर राजनीतिक विद्वेष से प्रेरित सीधे हमले की तरह प्रतीत होती है.

आगे कहा गया है कि विडंबना है कि छत्तीसगढ़ सरकार को अभी तक सूचना भी नहीं दी गई है कौन सी एजेंसी छापा डाल रही है. सरकार की बिना अनुमति अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती छत्तीसगढ़ सरकार के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप है. यह दबाव बनाने के कार्रवाई की तरह दिखती है.

मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल की ओर से राज्यपाल को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि दर्ज किए जा रहे हैं. इससे बौखलाकर केंद्र की भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की साजिश कर रही है. इससे पूरे प्रदेष में भय और आतंक का माहौल बन गया है.

Related Posts