CM केजरीवाल LNJP अस्पताल में आज करेंगे दिल्ली के दूसरे Plasma Bank का उद्घाटन

LNJP अस्पताल को 200 प्लाज्मा थेरेपी (Palsma Therapy) की अनुमति मिली है. इसी कड़ी में अस्पताल में प्लाज्मा डोनेशन की सभी सुविधाएं की गई हैं, ताकि भर्ती मरीजों को इसके लिए चक्कर न काटने पड़े.
CM Kejriwal to inaugurate Delhi's second Plasma Bank, CM केजरीवाल LNJP अस्पताल में आज करेंगे दिल्ली के दूसरे Plasma Bank का उद्घाटन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मंगलवार को दिल्ली के दूसरे प्लाज्मा बैंक (Plasma Bank) का उद्घाटन करेंगे. यह प्लाज्मा बैंक दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश (LNJP) अस्पताल में खुलेगा.

LNJP को मिली 200 प्लाज्मा थेरेपी की अनुमति

बता दें कि LNJP अस्पताल को 200 प्लाज्मा थेरेपी (Palsma Therapy) की अनुमति मिली है. इसी कड़ी में अस्पताल में प्लाज्मा डोनेशन की सभी सुविधाएं की गई हैं, ताकि भर्ती मरीजों को इसके लिए चक्कर न काटने पड़े. इसके लिए अस्पताल में प्लाज्मा डोनेशन मशीन भी लगाई गई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

काउंसलर करेंगे ठीक हो चुके मरीजों से प्लाज्मा डोनेट की अपील

इसके लिए प्लाज्मा डोनर के लिए LNJP अस्पताल में एक ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया गया है. अस्पताल ने एक्सपर्ट काउंसलर भी तैनात किए हैं, जो कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों और उनके परिवार से फोन के जरिए संपर्क करेंगे.

दो जुलाई से शुरू हुआ पहला प्लाज्मा बैंक

इससे पहले 2 जुलाई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देश के पहले प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन दक्षिण दिल्ली के आईएलबीएस अस्पताल में कर चुके हैं.

दोनों प्लाज्मा बैंक में क्या है अंतर?

दोनों प्लाज्मा बैंक में एक बड़ा अंतर यह है कि पहला प्लाज्मा बैंक, जहां खोला था वहां कोरोना का इलाज नहीं होता, जबकि अब जहां प्लाज्मा बैंक खुल रहा है वहां सबसे बड़े पैमाने पर कोरोना मरीज़ों का इलाज होता है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts