आज नहीं होगा योगी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार, जेटली की नाजुक हालत देखते हुए लिया गया फैसला

त्रीमंडल विस्तार को लेकर योगी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली थी. बताया जा रह कि सोमवार को 11 बजे के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होना था.

लखनऊ: सूबे की योगी सरकार में आज मंत्रीमंडल का विस्तार होना था जिसको रोक दिया गया है. ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरुण जेटली की तबीयत बिगड़ने की वजह से ये इस कार्यक्रम को रोका गया है. अब सोमवार को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार को स्थगित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि आमंत्रण पत्र वितरण को अचानक रोक दिया गया है.

मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर योगी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली थी. बताया जा रह कि सोमवार को 11 बजे के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होना था. राज्यपाल के दिल्ली जाने से पहले ये शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होना तय था. बताया जा रहा है कि 3 से 4 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार को कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रमोट किया जा रहा था. शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची राजभवन को भेज दी गई थी.

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (66) की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. AIIMS के सूत्रों के मुताबिक, वह कार्डियो-न्यूरो सेंटर में एक्सट्रॉकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ECMO) और इंट्रा-एओर्टिक बैलून पंप (IABP) सपॉर्ट पर हैं. सांस लेने में परेशानी होने और बेचैनी महसूस होने के बाद उन्हें 9 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था.