कानपुर के पास भीषण रेल हादसा, पटरी से उतरी पूर्वा एक्सप्रेस, 25 से ज्यादा लोग घायल

दुर्घटना के तुरंत बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिये हैं. यह ट्रेन हावड़ा से नई दिल्ली की तरफ जा रही थी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गाड़ी नंबर 12303 हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस के डिब्बे रात करीब 1 बजे कानपुर से 20 किलोमीटर दूर रूमा इलाके में बेपटरी हो गए. इस रेल हादसे करीब 25 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें नजदीक के अस्पताल ले जाया गया है. मालूम हो कि यह ट्रेन हावड़ा से नई दिल्ली की तरफ जा रही थी.

दुर्घटना के तुरंत बाद मौके पर रेलवे और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं. साथ ही घायलों को बचाने के लिए राहत कार्य शुरू हो गया है. रेलवे ने घटना से संबंधित जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 05122323015 भी जारी किया है. जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद और कानपुर से चिकित्सकों के साथ रिलीफ ट्रैन रवाना कर दी गई है. साथ ही मौके पर रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच रहे हैं.

यात्रियों को दिल्ली भेजने के लिए रेलवे करेगा विशेष ट्रेन का इंतजाम

हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे कानपुर के डीएम विश्वास पंत ने बताया कि राहत बचाव कार्य जारी है. उन्होंने कहा कि अब तक किसी की भी जान जाने की खबर नहीं है. पंत ने बताया कि यात्रियों को कानपुर सेंट्रल भेजने के लिए बसों का इंतजाम किया गया है. उन्होंने बताया कि रेलवे अधिकारी यात्रियों को कानपुर से दिल्ली भेजने के लिए विशेष ट्रेन का इंतजाम कर रहे हैं.

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस भीषण हादसे में किसी की जान जाने की कोई खबर नहीं है. हालांकि ट्रेन के पांच डिब्बों के बेपटरी होने के कारण कुल 12 डिब्बों पर इसका असर पड़ा.