मनीष सिसोदिया की हालत बेहतर, डेंगू-कोरोना के दोहरे संक्रमण से ICU में हैं भर्ती

कोरोना-डेंगू (Corona-Dengue) के दोहरे संक्रमण के चलते दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) मैक्स हॉस्पिटल के आईसीयू (ICU) में भर्ती हैं. उनकी हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है.

कोरोना (Corona) और डेंगू (Dengue) के दोहरे संक्रमण से पीड़ित दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की सेहत में सुधार हो रहा है और उनकी हालत अब पहले से बेहतर है. उनके कार्यालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को उनके स्वास्थ्य की जानकारी दी.

मनीष सिसोदिया का इलाज साकेत के मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा है. इससे पहले उनका इलाज दिल्ली सरकार के LNJP अस्पताल में चल रहा था. गुरुवार को उनकी प्लेटलेट्स की संख्या घटने और ऑक्सीजन लेवल कम होने के चलते उन्हें मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें : दिल्ली: डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को हुआ डेंगू, LNJP में चल रहा इलाज

वो दक्षिण दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती हैं. डिप्टी सीएम के ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार उनकी हालत अब पहले से बेहतर है. जानकारी के मुताबिक मनीष सिसोदिया शहर की पहली शख्सियत हैं जिन्हें डेंगू और कोरोना एक साथ हुआ है.

मनीष सिसोदिया की 14 सितंबर को कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद वो घर में ही होम आइसोलेशन में थे. बुधवार को उन्हें इलाज के लिए LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया. अगले ही दिन उनकी डेंगू रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई थी.

सत्र में नहीं हुए थे शामिल

अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्रिमंडल में मनीष सिसोदिया दूसरे ऐसे मंत्री हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. जून में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे.

बता दें कि 14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया था, जिसमें उप मुख्यमंत्री सिसोदिया शामिल नहीं हुए थे. उन्होंने तबीयत खराब होने के चलते खुद को आइसोलेट कर लिया था. इसके बाद जब उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

Related Posts