कोरोना भेदभाव नहीं करता, चाहें आप मंत्री क्यों न हों, डिप्टी सीएम की हालत बेहतर- सत्येंद्र जैन

मंत्री, विधायक और मेयर के कोरोना संक्रमित होने के सवाल पर सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा वायरस भेदभाव नही करता है, आप मंत्री हों या संत्री. सरकार को सभी के लिए रोकथाम करनी है और इलाज का प्रबंध करना है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 2:39 pm, Sat, 26 September 20
सत्येंद्र जैन (FILE)

दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने शनिवार को कई मुद्दों पर दिल्ली सरकार का पक्ष रखा. दिल्ली में कोरोना ट्रेंड के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राजधानी में 2 हफ्ते में ये ट्रेंड नीचे चला जाएगा, क्योंकि ये काफी ऊपर चढ़ने के बाद थम गया है. इसकी अब काफी तेज़ी से गिरावट देखने मिलेगी. रोजाना 50 से 60 हजार के बीच राजधानी में टेस्टिंग की जा रही है.

सीरो सर्वे पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोर्ट ने आदेश दिया था, इस वजह से 30 सितंबर को सीरो सर्वे कोर्ट के सामने र’खा जाएगा. उन्होंने कहा कि इस वज़ह से अक्टूबर महीने का सीरो सर्वे थोड़ा लेट हो सकता है. 1 अक्टूबर से सीरो सर्वे नही हो पाएगा, हालांकि सरकार सीरो सर्वे को टाल नहीं रही है.

ये भी पढ़ें- सीएम नीतीश से मिले पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे, राजनीति में एंट्री पर कही ये बात

मनीष सिसोदिया को दी गई प्लाज़्मा थैरेपी

मनीष सिसोदिया की तबियत पर उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री को प्लाज़्मा थैरेपी दी गयी है, उनकी तबियत अब काफी ठीक है. वहीं मंत्री, विधायक और मेयर के कोरोना संक्रमित होने के सवाल पर सत्येंद्र जैन ने कहा वायरस भेदभाव नही करता है, आप मंत्री हों या संत्री. सरकार को सभी के लिए रोकथाम करनी है और इलाज का प्रबंध करना होता है. अगर मंत्री और मेयर कोरोना की चपेट में आ रहे हैं तो गरीब लोग भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ‘किसानों के हितों पर भाजपा का वार, कांग्रेस लड़ाई को तैयार’- राहुल ने शेयर किया वीडियो

कोरोना और डेंगू दोनो के खतरे को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बोले पिछले साल के मुकाबले डेंगू के कुल मामले इस साल कम हैं. एहतियात दोनों ही मामलों में बरतनी ज़रूरी होती है. डेंगू से बचना है तो साफ पानी को आसपास जमा न होने दें. हालांकि ख़तरे के बारे में फ़िलहाल कुछ भी कहना संभव नही है.