इकबाल मिर्ची से जुड़े इलेक्टोरल बॉन्ड पर कांग्रेस का बीजेपी पर हमला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "भाजपा की चंदा लेने की कहानी नैतिक रूप से सवालों के घेरे में है- इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले से आतंकी फंडिंग के आरोपी से चंदा!

नई दिल्ली: कांग्रेस ने इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने सवाल पूछा- बीजेपी ने एक ऐसे व्यक्ति से चंदा क्यों लिया, जिस पर इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीदने का आरोप है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “भाजपा की चंदा लेने की कहानी नैतिक रूप से सवालों के घेरे में है- इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले से आतंकी फंडिंग के आरोपी से चंदा! बीजेपी ने उस कंपनी से चंदा क्यों लिया, जिस पर दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीदने का आरोपी है? क्या यह ‘देशद्रोह’ नहीं है”

पार्टी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे को संसद में उठाने के साथ इस पर अपना पक्ष रखा. इससे पहले दिन में पार्टी ने संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ने की मांग भी की. कांग्रेस नेताओं ने संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने ‘प्रधानमंत्री बोलो’ के नारे लगाए और ‘6000 करोड़ की डकैती’ की तख्तियां हाथों में लिए हुए थे.

संसद में शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही कांग्रेस इलेक्टोरल बॉन्ड का मुद्दा उठाते हुए इसे एक ‘बड़ा घोटाला’ बता रही है. पार्टी ने इस मुद्दे को राज्यसभा में भी उठाया.