60 साल की उम्र में कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने रचाई शादी

मुकुल वासनिक का नाम कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार किया जाता है. पिछले साल राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदारों में उनका नाम भी शामिल था.
Mukul Wasnik Marries At 60, 60 साल की उम्र में कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने रचाई शादी

कांग्रेस पार्टी के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक ने लंबे समय से दोस्त रहीं रवीना खुराना से शादी कर ली है. मुकुल वास्निक ने राजनीतिक जीवन की शुरुआत यूथ कांग्रेस से की थी. वह 1988-90 के बीच यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे और अब तक 4 बार सांसद रह चुके हैं.

पिछली बार वह 2009 में रामटेक संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे थे. 2014 में उन्हें सीट गंवानी पड़ी. मुकुल महाराष्ट्र के दिग्गज राजनेता बालकृष्ण के बेटे हैं, जो खुद भी तीन बार सांसद रहे थे. वहीं रवीना खुराना एक सफल बिजनेस वुमन और वकील हैं और दिल्‍ली के राजनीतिक गलियारों में काफी जाना-पहचाना नाम हैं.

इस शादी में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सीनियर कांग्रेस नेता अहमद पटेल मौजूद थे. शादी में कांग्रेस के कुछ और वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए. मुकुल वासनिक का कद राष्ट्रीय कांग्रेस में काफी बड़ा है. उनका नाम पिछले साल राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के सबसे बड़े दावेदारों की लिस्ट में शामिल था.

अगर राहुल गांधी फिर से अध्यक्ष पद को अस्वीकार करते हैं, तो वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी की बीमारी के चलते ये महत्वपूर्ण जिम्मेदारी वासनिक को मिल सकती है. कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने नवविवाहित मुकुल वासनिक और रवीना खुराना को बधाई दी.

गहलोत ने ट्वीट कर कहा, “मुकुल वासनिक जी और रवीना खुराना जी को एक कपल के रूप में नई यात्रा की हार्दिक शुभकामनाएं. आने वाला समय आपके जीवन का सबसे सुखद समय हो. आप पर कृपा बनी रहे.”

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने भी ट्वीट कर मुकुल वासनिक को बधाई दी. उन्होंने कहा, “नाजनीन और मुझे नए कपल मुकुल और रवीना खुराना को बधाई देते हुए बेहद खुशी हो रही है. मैं मुकुल वासनिक से 1984 में मिला था और रवीना से 1985 में, जब हम सभी मॉस्को के वर्ल्ड फेस्टिवल ऑफ यूथ एंड स्टूडेंट्स में साथ गए थे. मैं आप दोनों के लिए बहुत खुश हूं. ईश्वर आप दोनों पर सदा आशिर्वाद बनाए रखे.”

Related Posts