कांग्रेस गठबंधन करने लायक पार्टी नहीं है: एचडी कुमारस्वामी

एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) गठबंधन के लायक पार्टी नहीं है. कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस ने उनके नेतृत्व वाली सरकार गिराई थी, जिससे यह साबित होता है.

hd kumarswamy
एचडी कुमारस्वामी (FILE)

जनता दल (सेक्युलर) (JDS) के नेता एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) गठबंधन करने लायक पार्टी नहीं है और वह गठबंधन धर्म का आदर नहीं करती. राज्य में दो विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को होने वाले उप चुनाव में कर्नाटक कांग्रेस द्वारा जेडीएस के साथ किसी भी प्रकार के गठबंधन की संभावना से इनकार करने के एक दिन बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने यह बात कही.

कुमारस्वामी ने कहा कि जेडीएस की ओर से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया था. कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, “…कांग्रेस के साथ गठबंधन का प्रस्ताव जेडीएस से किसने दिया? हमारी तरफ से कोई भी कांग्रेस के दरवाजे पर उस तरह नहीं गया जैसे वह 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद एचडी देवगौड़ा के दरवाजे पर आए थे.”

कुमारस्वामी का इशारा कांग्रेस समर्थित पूर्ववर्ती सरकार की तरफ था, जिसमें वह मुख्यमंत्री थे. मालूम हो कि पिछले साल दोनों पार्टियों के कुछ विधायकों के बागी तेवर के चलते यह सरकार गिर गई थी.

“कांग्रेस गठबंधन के लायक पार्टी नहीं”

भाषा के मुताबिक, उन्होंने कहा कि कांग्रेस गठबंधन के लायक पार्टी नहीं है. कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस ने उनके नेतृत्व वाली सरकार गिराई थी, जिससे यह साबित होता है.

जेडीएस ने नेता ने कहा, “कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं हो सकता, क्योंकि वह गठबंधन धर्म का सम्मान नहीं करती.” उन्होंने कहा कि जब भी राज्य में गठबंधन की बात हो, तो उसे कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन नहीं समझा जाना चाहिए. एचडी ने आगे कहा कि कांग्रेस नेताओं को जेडीएस और देवगौड़ा का नाम लेकर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.

वहीं इससे पहले विधानसभा में कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने तीन नवंबर को राज्य में होने वाले उप चुनाव के लिए किसी भी गठबंधन की संभावना से बुधवार को इनकार किया था.

Related Posts