उपचुनाव: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 9 और यूपी की 2 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी की

उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में होने विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

कांग्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस
कांग्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस

उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने रविवार को मध्यप्रदेश में 9 सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की. वहीं उत्तर प्रदेश में दो सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का भी ऐलान किया. उत्तर प्रदेश मेंं आठ सीटों के लिए होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने रामपुर की सुआर और उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां को उम्मीदवार बनाया है. वहीं उन्नाव की बांगरमऊ सीट से आरती वाजपेयी पार्टी की प्रत्याशी होंगी.

बता दें कि जिन आठ सीटों पर उपचुनाव (UP Bypolls) होना है उसमें से दो पर समाजवादी पार्टी जीती थी. इसमें मल्हनी (जौनपुर) और सुआर (रामपुर) शामिल है. वहीं बाकी 6 सीटों पर बीजेपी जीती थी. इसमे टूंडला (फिरोजाबाद), बुलंदशहर, नौगावां सादात (अमरोहा), घाटमपुर (कानपुर सिटी), बांगरमऊ (उन्नाव), और देवरिया शामिल हैं.

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी सूची

मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने आठ विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की. मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने यह दूसरी सूची जारी की है. इस लिस्ट के अनुसार जौरा विधानसभा सीट से पंकज उपाध्याय, सुमावली से अजब कुशवाहा, ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार, पोहरी विधानसभा सीट से सतीश सिकरवार कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.

वहीं सुरखी विधानसभा सीट से भाजपा छोड़कर आईं पारुल साहू को उम्मीदवार बनाया है. मंधाता से उत्तम राज नारायण सिंह,बडनावर से अभिषेक सिंह टिंकू बाना, सुवासरा के राकेश पाटीदार कांग्रेस प्रत्याशी होंगे.

बता दें कि अभी चुनाव आयोग ने उपचुनावों की तारीख का ऐलान नहीं किया है. सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग 29 सितंबर को मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर सकता है.

Related Posts