‘किसानों के हितों पर भाजपा का वार, कांग्रेस लड़ाई को तैयार’- राहुल ने शेयर किया वीडियो

कांग्रेस (Congress) ने केंद्र सरकार पर किसानों के खिलाफ कृषि विधेयकों को लाने और उनके अधिकारों पर हमला करने का आरोप लगाया है. वीडियो में कहा गया है कि जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है तब से किसानों को बर्बाद करने का काम किया है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 10:55 am, Sat, 26 September 20
कांग्रेस नेता राहुत गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस घटना में सरकार का रवैया अमानवीय और अनैतिक है.

कृषि विधेयकों के लेकर विपक्ष हमलावर है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने स्पीक अप फॉर फार्मर्स कैंपेन की शुरुआत की है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस कैंपेन का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है. राहुल ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा. मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार और शोषण के ख़िलाफ़, आइये साथ मिलकर आवाज़ उठाएं.

अपने वीडियो के माध्यम से #SpeakUpForFarmers campaign से जुड़िए. इस वीडियो में कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर किसानों के खिलाफ कृषि विधेयकों को लाने और उनके अधिकारों पर हमला करने का आरोप लगाया है. वीडियो में कहा गया है कि जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है तब से किसानों को बर्बाद करने का काम किया है. सत्ता में आने के बाद भाजपा किसानों की ज़मीन हड़पने का अध्यादेश लेकर आई थी. तब कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में किसानों को उनका हक वापस दिलवाया था.

फिर किसानों पर भाजपा का वार-कांग्रेस

अब फिर से किसानों के हितों पर भाजपा सरकार ने वार किया है. कांग्रेस पार्टी फिर एक बार किसानों की लड़ाई लड़ने को तैयार है. किसानों के लिए कांग्रेस पार्टी की मांग है कि किसानों के खिलाफ तीन खेती कानून वापस लिए जाएं. न्यूनतम समर्थन मूल्य और मंडी व्यवस्था खत्म न होने की गारंटी दी जाए. जुड़िए स्पीक अप फॉर फार्मर्स अभियान से. आप अपनी राय सोशल मीडिया हैंडल के ज़रिए या वीडियो बनाकर साझा करें और किसानों के हक में अपनी आवाज़ बुलंद करें.

किसानों के लिए मौत का फरमान- राहुल

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राज्यसभा में कृषि बिल (Farm Bill) पास होने पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने इस बिल को किसानों के लिए मौत का फरमान बताया. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था ”जो किसान धरती से सोना उगाता है, मोदी सरकार का घमंड उसे ख़ून के आँसू रुलाता है. राज्यसभा में आज जिस तरह कृषि विधेयक के रूप में सरकार ने किसानों के ख़िलाफ़ मौत का फ़रमान निकाला, उससे लोकतंत्र शर्मिंदा है.”