कर्नाटक मुद्दे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने बीजेपी पर कसा तंज, ‘आपका पेट कश्मीरी गेट के बराबर हो गया’

अधीर रंजन ने कर्नाटक संकट का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वहां सरकार गिराने के लिए दल-बदल की कोशिश की जा रही है और इसके लिए केंद्र सरकार साजिश रच रही है.

नई दिल्ली: कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट की आवाज संसद में भी सुनाई दी. सोमवार को लोकसभा कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कर्नाटक संकट का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर सूबे की कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराने का आरोप लगाया. सरकार पर निशाना साधते हुए अधीर रंजन ने सदन में ऐसा कुछ कह दिया जिससे पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा.

दरअसल, अधीर रंजन ने कर्नाटक संकट का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वहां सरकार गिराने के लिए दल-बदल की कोशिश की जा रही है और इसके लिए केंद्र सरकार साजिश रच रही है. चौधरी ने कहा कि यह सरकार लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है और आपकी पार्टी के नेताओं का इसमें हाथ है. उन्होंने कहा कि आपके पास 303 सांसद हैं लेकिन आपका पेट नहीं भरा है, आपका पेट और कश्मीरी गेट बराबर हो गया है. चौधरी के यह कहते ही विपक्ष के सांसद मेज थपथपाने लगे और पूरा सदन ठहाकों से गूंज गया.

केंद्र सरकार का पक्ष रखते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक से हमारी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है और प्रलोभन देकर आजतक हमने दल-बदल कराने की कोशिश नहीं की है. संसदीय लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखने के लिए हम लोग प्रतिबद्ध हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि त्यागपत्र का सिलसिला हम लोगों ने चालू नहीं किया ये सिलसिला कांग्रेस में राहुल गांधी ने शुरू किया है और वही सिलसिला लगातार चल रहा है. उन्होंने ही बड़े-बड़े नेताओं से इस्तीफा देने के लिए कहा था, जिसके बाद कांग्रेस में कई बड़े नेता अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं.

कर्नाटक में सियासी संकट गहरा गया है. कांग्रेस-JDS गठबंधन की सरकार चला रहे एचडी कुमारस्‍वामी के मंत्रिमंडल से कांग्रेस बाहर हो गई है. कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस के सभी 21 मंत्रियों ने इस्‍तीफा दे दिया है. इस बीच कुमारस्‍वामी ने कहा है कि ‘मसला सुलझ जाएगा. सरकार आराम से चलेगी.’ मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि सभी JD(S) मंत्रियों ने कांग्रेस के 21 मंत्रियों की तरह इस्‍तीफा दे दिया है. जल्‍द ही कैबिनेट का पुर्नगठन किया जाएगा.