राहुल गांधी के इस्तीफे से आहत इस कांग्रेसी नेता ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु

कांग्रेस नेता ने कहा है कि 'कांग्रेस को मिली करारी हार के जिम्मेदार केवल राहुल गांधी नहीं हैं.'

नई दिल्ली: राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कई कांग्रेसी नेता महत्वपूर्ण पार्टी पद छोड़ चुके हैं. इसी सिलसिले में कांग्रेस के एक नेता हसीब अहमद ने राहुल गांधी के इस्तीफे से आहत होकर ‘इच्छा मृत्यु’ मांग की है. उन्होंने इसके लिए बाकायदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है, जिसे अपर नगर मैजिस्ट्रेट, प्रयागराज के जरिए राष्ट्रपति को भेजा जा चुका है.

‘महज राहुल नहीं हैं हार के जिम्मेदार’
हसीब अहमद ने अपर नगर मैजिस्ट्रेट विवेक चतुर्वेदी के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित पत्र सौंपकर राहुल के इस्तीफे पर गहरा दुख प्रकट करते हुए इच्छामृत्यु की अनुमति देने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि, कांग्रेस को मिली करारी हार के जिम्मेदार केवल राहुल गांधी नहीं हैं. उनका इस्तीफा देना हम जैसे कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने वाली बात है.

हार से मायूस हैं कांग्रेसी
गौरतलब है कि हाल ही में सम्मन्न हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इसे लेकर नेहरू-गांधी परिवार की कर्मभूमि प्रयागराज के कांग्रेसियों में भी मायूसी है. साफ है कि महानगर महासचिव हसीब अहमद ने इसी कड़ी में यह कदम उठाया है.

हरीश रावत का महासचिव पद से इस्तीफा
उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गुरुवार को पार्टी महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया. पार्टी के एक सूत्र ने कहा, “रावत जी ने महासचिव और असम में पार्टी प्रभारी के पद से इस्तीफा दे दिया है.” राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद किसी महासचिव का यह पहला इस्तीफा है.

ये भी पढ़ें-

“2014 में RBI ने नहीं उठाए सही कदम”, NPA पर उर्जित पटेल ने सुनाई खरी-खरी

सीतापुर BJP विधायक की हरकतों ने DM को कर दिया ख़ामोश, Video वायरल

लोकसभा में आप सांसद भगवंत मान के नियम तोड़ने पर बोले स्पीकर, ‘मैं पढ़ा-लिखा सभापति हूं’, देखें VIDEO