हर समय मोदी को खलनायक बनाने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है: कांग्रेस नेता जयराम रमेश

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने यह भी साफ कर दिया कि वह प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ नहीं कर रहे हैं बल्कि वह चाहते हैं कि कम से कम राजनीतिक वर्ग के लोग उन बातों को माने जो वह शासन में लेकर आए.

पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज कांग्रेसी नेता जयराम रमेश ने अपनी ही पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन की पद्दति को पूरी तरह नकारात्मक और उनके काम को स्वीकार न करते हुए खलनायक की तरह पेश करने से कुछ हासिल नहीं होने वाला. उन्होंने कहा कि हम 2014 से 2019 के बीच किए गए मोदी के कार्यों के महत्व को समझना होगा. क्योंकि इन्ही कार्यों के चलते वो एक बार फिर सत्ता में आए.

राजनीति के जानकार कपिल सतीश कोमीरेड्डी की मालेवॉलेट रिपब्लिक: ए शॉर्ट हिस्ट्री ऑफ द न्यू इंडिया किताब के विमोचन के दौरान जयराम रमेश ने ये बात कही. उन्होंने कहा, “वह ऐसी भाषा में बात करते हैं जो उन्हें लोगों से जोड़ देती है. जब तक हम यह नहीं मान लेते कि वह ऐसे काम कर रहे हैं, जिन्हें जनता की सराहना मिल रही है और जो काम पहले नहीं किए गए तब तक हम उनका मुकाबला नहीं कर सकते.”

जयराम रमेश ने आगे कहा, “अगर आप हर समय उन्हें खलनायक की तरह पेश करेगें तो आप कभी भी उनका मुकाबला नहीं कर सकेंगे.” मालूम हो कि जयराम रमेश कांग्रेस पार्टी के दिग्गज राजनेता हैं. वह यूपीए सरकार के दौरान ग्रामीण विकास, पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय संभाल चुके हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने यह भी साफ कर दिया कि वह प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ नहीं कर रहे हैं बल्कि वह चाहते हैं कि कम से कम राजनीतिक वर्ग के लोग उन बातों को माने जो वह शासन में लेकर आए, जैसे कि शासन के अर्थशास्त्र के बारे में. रमेश ने कहा कि शासन करने की राजनीति पूरी तरह से अलग होती है. ये हमेशा नकारात्मक नहीं होती.

ये भी पढ़ें: चिदंबरम के बाद शरद पवार पर भी लटकी तलवार, 1000 करोड़ के घोटाले में FIR दर्ज करने के निर्देश