राहुल गांधी को विमान में मिली इस महिला ने नम आंखों से बयां किए जम्मू कश्मीर के हालात, देखिए VIDEO

वीडियो में महिला कहती हुई नजर आ रही कि कहा कि बच्चे स्कूल से नहीं जा पा रहे हैं. अगर वे घर से निकलते हैं, तो उनको पकड़ लिया जाता है.

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट से ही लौटा दिया गया. इसी दौरान विमान में एक कश्मीरी महिला राहुल से मिली और उसने अपना दर्द बयां किया. वीडियो में नजर आ रही महिला नम आंखों ने अपना दर्द बयां कर रही है.

वीडियो में महिला कहती हुई नजर आ रही कि कहा कि बच्चे स्कूल से नहीं जा पा रहे हैं. अगर वे घर से निकलते हैं, तो उनको पकड़ लिया जाता है. यह वीडियो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को शेयर किया. वीडियो राहुल गांधी विमान में बैठे हुए हैं और महिला उनसे रोना रो रही है. वहीं विमान के अधिकारी और सुरक्षाकर्मी चारों तरफ खड़े हुए हैं. एक विमान अधिकारी वीडियो बनाने से रोकता हुआ भी दिखता है.


विमान में महिला ने राहुल से कहा, ‘‘हम देख नहीं पाते हैं. छोटे-छोटे बच्चे हैं 10 साल के. वे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. वे एक दूसरे को ढूंढने के लिए घर से निकले हैं, तो उनको पकड़ लेते हैं. मेरा भाई दिल का मरीज है। वह अपने बच्चों को ढूंढने के लिए निकला था. उसे पकड़ लिया और 10 दिन तक उसका कुछ पता नहीं चला. हम हर तरीके से परेशान हैं.’’

प्रियंका ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ऐसा कितने दिन और चलेगा? यह उन लाखों लोगों में से एक है, जिन्हें राष्ट्रवाद के नाम पर चुप करा देते हैं या कुचल दिया जाता है. कश्मीर में लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है, यह राजनीतिक और देश विरोधी है. इसके खिलाफ आवाज उठाना हम सबका कर्तव्य है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जम्मू-कश्मीर के लोगों को आजादी मिलने के 20 दिन हो चुके हैं और नागरिक स्वतंत्रता पर अंकुश लगा दिया गया है. जब हमने श्रीनगर आने की कोशिश की तो विपक्ष और प्रेस के नेताओं को जम्मू-कश्मीर के लोगों पर भड़के हुए कठोर प्रशासन और जानवर बल का स्वाद मिला.”