“रक्षा मंत्रालय में है एक चीनी जासूस”, पी चिदंबरम ने ट्वीट कर जताया संदेह

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry of India) ने भी माना था कि 5 और 6 मई को पैंगोंग त्सो में भारत और चीन की सेना के बीच में झड़प हुई थी.
Congress P Chidambaram, “रक्षा मंत्रालय में है एक चीनी जासूस”, पी चिदंबरम ने ट्वीट कर जताया संदेह

पूर्वी लद्दाख में भारत चीन (China) के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, “कोई तो है जो राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry of India) से बाहर करना चाहता है. अन्यथा, रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट चीनी आक्रामकता और भारतीय क्षेत्र पर कब्जे के बारे में सच्चाई क्यों बताएगी?”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पूर्व गृहमंत्री ने ट्वीट में लिखा, “उस एक बयान से राजनाथ सिंह को नुकसान हुआ (लोगों ने पूछा, क्या मंत्रालय और सेना खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करने में विफल रहे और चीनी सैनिकों और उपकरणों को लाने और एलएसी को पार करने की अनुमति दी?)”

एक और ट्वीट में चिदंबरम ने कहा, “उस बयान ने प्रधानमंत्री की प्रसिद्ध घोषणा को भी उजागर कर दिया कि भारतीय क्षेत्र में कोई घुसपैठ नहीं हुई है और कोई भी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं कर रहा है. मुझे संदेह है कि रक्षा मंत्रालय में एक चीनी जासूस है!”

Congress P Chidambaram, “रक्षा मंत्रालय में है एक चीनी जासूस”, पी चिदंबरम ने ट्वीट कर जताया संदेह

बता दें ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry of India) ने भी माना था कि 5 मई, 2020 के बाद से लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) और विशेष रूप से गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीन का अतिक्रमण काफी बढ़ा है. 5 और 6 मई को ही पैंगोंग त्सो में भारत और चीन की सेना के बीच में झड़प हुई थी.

इन दस्तावेज में क्या लिखा था? 

ANI की तरफ से ट्वीट किए गए मंत्रालय के इन दस्तावेजों में लिखा था, “15 जून को दोनों पक्षों के बीच एक हिंसक झड़प हुई और दोनों पक्षों के लोग हताहत हुए. चीन द्वारा एकतरफा आक्रामकता से उत्पन्न पूर्वी लद्दाख में स्थिति संवेदनशील बनी हुई है और इसे विकसित होने के आधार पर कड़ी निगरानी और त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता है. वर्तमान गतिरोध की लंबे समय तक बने रहने की संभावना है.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts