मोदी सरकार को घेरने विपक्ष की हुई बैठक, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को कांग्रेस का समर्थन

सोनिया गांधी ने करीब 10 विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकात की. इस बैठक में विपक्ष ने संसद में सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की है.
meeting of opposition leaders at the Parliament, मोदी सरकार को घेरने विपक्ष की हुई बैठक, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को कांग्रेस का समर्थन

नई दिल्ली: UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार शाम को संसद परिसर में विपक्षी नेताओं की बैठक की. जानकारी के मुताबिक इस दौरान लोकसभा स्पीकर के लिए NDA उम्मीदवार ओम बिड़ला को समर्थन देने पर सहमति बनी है.

इस बैठक में विपक्ष ने संसद में सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की है. बिहार में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत,रोजगार के आंकड़े, जीडीपी, जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रहीं आतंकी घटनाएं मुद्दा हो सकतीं हैं.

इस दौरान कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बुलाई गई बैठक पर भी विपक्ष ने मंथन किया है. सूत्रों के मुताबिक बुधवार सुबह फिर UPA की बैठक बुलाई गई है और इसी दौरान सर्वदलीय बैठक में जाने पर फैसला होगा. सूत्रों के मुताबिक एक देश-एक चुनाव का विपक्ष विरोध कर सकता है.

सोनिया गांधी ने करीब 10 विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात में सोनिया गांधी ने सभी लोगों से हालचाल जाना और यह तय किया कि कल एक बार फिर बैठक होगी और उसमें तय होगा कि वन नेशन वन इलेक्शन पर प्रधानमंत्री ने जो बैठक बुलाई है उसमें पार्टी के अध्यक्ष या उनके प्रतिनिधि जाएंगे या नहीं.

ये नेता हुए शामिल

मंगलवार को हुई बैठक में DMK नेता कनिमोझी, CPI नेता डी राजा और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. 17वीं लोकसभा के गठन के साथ ही संसद सत्र शुरू हो चुका है और पहले दो दिनों में सदस्यों को शपथ दिलाई गई.

BJD ने भी दिया समर्थन 

मंगलवार को बीजेपी ने लोकसभा के अध्यक्ष पद के लिए राजस्थान में अपने दो बार से सांसद ओम बिड़ला को NDA के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया, जिसके बाद बीजू जनता दल ने समर्थन भी दे दिया. ओम बिड़ला की पत्नी अमिता बिड़ला ने कहा कि यह खबर उनके परिवार के लिए खुशी और गर्व का क्षण है. वहीं, लोकसभा में BJD संसदीय दल के नेता पिनाकी मिश्रा ने कहा कि उनकी पार्टी वैसे तो NDA में नहीं है, लेकिन उनकी पार्टी ने बिड़ला का समर्थन करने का फैसला किया है.

लोकसभा स्पीकर को कांग्रेस का समर्थन

लोकसभा में कांग्रेस के नेता चुने गए अधीर रंजन चौधरी ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, ‘हमारी पार्टी (कांग्रेस) ने पहले ही लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला के समर्थन की घोषणा कर दी है.’

ये भी पढें- मोदी सरकार ने 15 बड़े अधिकारियों को जबरन किया रिटायर, ये रही वजह

Related Posts