वित्त मंत्री को ‘निर्बला’ कहने पर कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मांगी माफी

सोमवार को कराधान कानून (संशोधन) विधेयक पर चर्चा के दौरान चौधरी ने सीतारमण पर कटाक्ष करते हुए उन्हें 'निर्बला' सीतारमण कहा था.

कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को निर्बला कह कर संबोधित करने पर बुधवार को माफी मांगी ही. इसी के साथ कांग्रेस पार्टी के नेता ने निर्मला सीतारमण को अपनी बहन बताया है.

अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनकी टिप्पणी से वित्त मंत्री को दुख पहुंचा है, तो वे खेद व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री उनकी लिए बहन की तरह हैं, वह खुद को उनका भाई मानते हैं.

सोमवार को कराधान कानून (संशोधन) विधेयक पर चर्चा के दौरान चौधरी ने सीतारमण पर कटाक्ष करते हुए उन्हें ‘निर्बला’ सीतारमण कहा था. इसके बाद चौधरी के आरोप का जिक्र किए बिना वित्त मंत्री ने अपने जवाब के अंत में कहा था कि वह आज भी निर्मला और सबला ही हैं.

निर्मला सीतारमण ने भले ही अपने जवाब के दौरान अधीर रंजन चौधरी का जिक्र नहीं किया हो, लेकिन बीजेपी इस बयान को लेकर उनपर हमलावर हो गई. वित्त मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सदन में चौधरी से माफी मांगने के लिए कहते हुए उनके बयान को रिकॉर्ड से हटाने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें: 106 दिन बाद तिहाड़ से बाहर आते ही चिदंबरम ने कही ये बात